Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. 'कटोरा ले लो और भीख मांगो', बेटे-बहू और बेटियों से दुखी मां-बाप टैंक में कूदे, दीवार पर जगह-जगह चस्पा किए सुसाइड नोट

'कटोरा ले लो और भीख मांगो', बेटे-बहू और बेटियों से दुखी मां-बाप टैंक में कूदे, दीवार पर जगह-जगह चस्पा किए सुसाइड नोट

टांके में कूदने से पहले बुजुर्ग दंपति ने सुसाइड नोट लिखा था। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि घर की दीवारों पर जगह-जगह सुसाइड नोट चस्पा किया गया है। सुसाइड नोट में जिन बातों का जिक्र है उससे यह लगता है कि यह पूरा का पूरा मामला पारिवारिक कलह और संपत्ति से जुड़ा हुआ है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 11, 2024 9:41 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान में नागौर शहर की करणी कॉलोनी में 3 प्लॉट के लिए बेटे-बहुओं की मारपीट से दुखी बुजुर्ग दंपति ने आत्महत्या कर ली। बुजुर्ग दंपति ने एक साथ पानी के टांके (टैंक) में कूदकर सुसाइड कर लिया। इस घटना से पूरा इलाका हैरान रह गया।  प्रारंभिक तौर पर यह सामने आया कि यह दंपति अकेले ही इस घर में रह रहे थे। परिवार के बीच संपत्ति सहित कई तरह के विवाद चल रहे थे और इसी कलह के चलते 70 साल की उम्र में वृद्ध दंपति ने इस तरह का हैरान कर देने वाला कदम उठाया।

क्या है पूरा मामला?

नागौर पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि शहर की करणी कॉलोनी में रहने वाले वृद्ध हजारीराम विश्नोई और उनकी पत्नी चावली देवी ने सुसाइड किया है। मृतक हजारी राम की उम्र करीब 70 साल और पत्नी चावली देवी की उम्र 68 साल है। पिछले दो दिनों से पड़ोसियों ने जब वृद्ध दंपति को नहीं देखा तो उनके बेटे को इस बात की सूचना दी। इसके बाद वृद्ध दंपति के बेटे ने कोतवाली थाना पुलिस को सूचित किया और अनहोनी की आशंका जताई। सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहां जाकर देखा तो पता चला कि पानी से भरे हुए टांके का ढक्कन खुला है और वृद्ध दंपति के शव पानी में तैर रहे हैं।

suicide note

Image Source : INDIA TV
घर की दीवारों पर चस्पा किया सुसाइड नोट

टांके में कूदने से पहले हजारीराम ने सुसाइड नोट लिखा था। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि घर की दीवारों पर जगह-जगह सुसाइड नोट चस्पा किया गया है। सुसाइड नोट में जिन बातों का जिक्र है उससे यह लगता है कि यह पूरा का पूरा मामला पारिवारिक कलह और संपत्ति से जुड़ा हुआ है। अपने ही बेटों, उनकी पत्नियों और बेटियों पर वृद्ध दंपति ने सुसाइड नोट में आरोप लगाए हैं।  इसके अलावा कई और रिश्तेदारों पर भी परेशान करने का जिक्र है। सुसाइड नोट में इस बात का जिक्र है कि वृद्ध दंपति को परेशान किया जा रहा था और अपने ही बेटों सहित अन्य के परिजनों पर आरोप है।

बच्चों ने बूढ़े मां-बाप को पीटा

दंपति के 4 बच्चे हैं जिनमें दो बेटे हैं और दो बेटियां है। घर की दीवारों पर चिपके दो पन्नों के सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि बुजुर्ग दंपति के बेटे और बहुओं ने कम से कम पांच बार उनके साथ मारपीट की बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी। उन्होंने उन्हें खाना देना भी बंद कर दिया और बेटे ने फोन करके कहा, 'एक कटोरा लो, भीख मांगो। मैं तुम्हें खाना नहीं दूंगा। अगर तुमने किसी को बताया तो मैं तुम्हें मार डालूंगा।' दंपति ने बताया कि उनके सभी बच्चे वो प्रॉपर्टी चाहते हैं जो उनके नाम पर है।

घर में तलाशी लेने पर टैंक में मिले शव

मामले पर नागौर के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्हें गुरुवार को सूचना मिली कि हजारीराम और चावली देवी के घर में कोई हलचल नहीं देखी गई है और जब उन्होंने घर की तलाशी ली, तो उन्हें टैंक में शव मिले। परिवार और रिश्तेदारों के आने के बाद शव टांके से बाहर निकाले और मोर्चरी में रखवाए गए हैं। पुलिस ने इस सुसाइड नोट के आधार पर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी सहित पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौके के हालातों का जायजा लिया। पुलिस टीम के साथ ही एफएसएल टीम ने भी साक्ष्य उठाए हैं।

यह भी पढ़ें-

ये तो हद है! इलाज के लिए दी अपनी ही बच्ची की बलि, लाश को जंगल में फेंक आए माता-पिता

नवरात्रि में भक्त ने जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाई, खून से भर दिया खप्पर; VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement