Thursday, July 04, 2024
Advertisement

राजस्थान में बड़ा हादसा, मालगाड़ी के चार डिब्बों में लगी भीषण आग, इस रूट पर प्रभावित हुआ रेलवे यातायात

राजस्थान के झालावाड़ में बड़ा हादसा देखने को मिला है। दरअसल यहां रेलवे ट्रैक पर खड़ी एक मालगाड़ी के 4 डिब्बों में भीषण आग लग गई। घटनास्थल पर पहुंचकर फायर फाइटरों ने आग बुझाने का काम किया। बता दें कि आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Updated on: June 01, 2024 12:53 IST
Rajasthan Jhalawar four coaches of goods train caught fire railway traffic affected on this route- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मालगाड़ी के चार डिब्बों में लगी भीषण आग

गर्मी के कारण आग लगने की घटनाओं में वृद्धि देखने को मिल रही है। आग लगने की एक और घटना राजस्थान में देखने को मिली। यहां झालावाड़ रोड के श्रीछत्रपुरा रेलवे ट्रैक पर खड़ी एक ट्रेन के डिब्बे में भीषण आग लग गई। स्टेशन पर खढ़ी मालगाड़ी के चार डिब्बों में लगी भीषण आग की सूचना आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना पाकर भवानीमंडी व रामगंजमंडी से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। इस दौरान आग बुझाने के लिए फायर फाइटरों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। 

ट्रेन के डिब्बे में लगी भीषण आग

बता दें कि ट्रेन के डिब्बे में आग लगने की इस घटना के बाद दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। बता दें कि इस घटना के बाद एक्सप्रेस ट्रेनों को अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर रुकवाया गया। बता दें कि अबतक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि इसकी जांच शुरू हो चुकी है। बता दें कि इस तरह की ही घटना राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिली है। दरअसल यहां कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पुलिस थाने में भीषण आग लग गई। इस घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने दमकल की 10 गाड़ियों को मौके पर भेज दिया, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

पुलिस थाने में लगी आग

बता दें कि पुलिस थाने में आग लगने के कारण पुलिस स्टेशन में मौजूद बैरक, अहम दस्तावेज भी जलकर खाक हो चुके हैं। दमकल विभाग की टीम ने बताया कि आग लगने की सूचना रात 12.45 बजे मिली, जिसके बाद फायर फाइटरों ने मोर्चा संभाला और आग बुझाने का काम शुरू किया। बता दें कि जिस स्थान पर आग लगी थी, उसी परिसर में डीसीपी मेट्रो का भी ऑफिस मौजूद है। ऐसे में अगर आग वहां तक पहुंचती तो काफी नुकसान देखने को मिल सकता है। बता दें कि दोनों ही घटनाओं में किसी के हताहत होने की अबतक कोई सूचना सामने नहीं आई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement