Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- कुछ टीचर पूरा शरीर दिखाकर स्कूल आती हैं, कई झूमते हुए पहुंचते हैं

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- कुछ टीचर पूरा शरीर दिखाकर स्कूल आती हैं, कई झूमते हुए पहुंचते हैं

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर नीमकाथाना के नृसिंहपुरी गांव के दौरे पर थे। यहां उन्होंने एक स्कूल के जीर्णोद्धार भवन का लोकार्पण किया। इसी दौरान उन्होंने महिला शिक्षकों के पहनावे पर विवादित बयान दे दिया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 17, 2024 7:20 IST
madan dilawar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बुधवार को नीमकाथाना के नृसिंहपुरी गांव के एक स्कूल का लोकार्पण किया। इस दौरान वह एक बार फिर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने अब महिला शिक्षकों के पहनावे पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ शिक्षिकाएं ऐसे कपड़े पहनकर स्कूल आती हैं जो ठीक नहीं है। इससे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। बुधवार को मदन दिलावर नीमकाथाना के नृसिंहपुरी गांव के दौरे पर थे।

'ये शिक्षक नहीं, बच्चों के दुश्मन हैं'

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि कई स्कूलों में शिक्षक और शिक्षिका पूरा शरीर दिखा करके स्कूल में जाते हैं। गलत पहनावा पहनते हैं तो बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा, ''स्कूलों में कई शिक्षिका अच्छे कपड़े नहीं पहन कर जाती। वे पूरे शरीर को दिखाकर चलती हैं, जिसका बच्चों पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता। उन शिक्षिका को सोचना चाहिए कि हम लोगों को किस तरीके के कपड़े पहनने चाहिए।'' आगे उन्होंने कहा, ''कई टीचर्स स्कूल में गुटखा खाकर जाते हैं और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है। कई स्कूलों में अध्यापक झूमते हुए जाते हैं। वो शिक्षक नहीं, बच्चों के दुश्मन हैं।''

स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों को दी वॉर्निंग

उन्होंने कहा कि कुछ अध्यापक ऐसे है बीच स्कूल में कहते हैं कि पूजा पाठ करने जाना है, कुछ कहते हैं नमाज पढ़ने के लिए जाना है। स्कूल से गायब हो जाते है, शिक्षकों को पूजा पाठ करने के लिए थोड़े ही वेतन दिया जाता है। पूजा पाठ सुबह-शाम को करें। उन्होंने कहा कि मैंने आदेश जारी किया है स्कूल समय मे कोई भी बालाजी, भेरुजी की पूजा और नमाज पढ़ने के नाम पर स्कूल नहीं छोड़ेगा, वरना उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि नए जिलों को लेकर समीक्षा की जा रही है, जल्द ही जिलों पर फैसला आएगा।

देखें वीडियो-

ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री से राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक संस्कृत स्कूल को आदर्श वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत स्कूल में क्रमोन्नत करने की मांग की। जिस पर शिक्षा मंत्री ने स्कूल को आदर्श वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। जिसके बाद ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री का आभार जताया।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल, भामाशाह रचना तिवाडी, जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी, सहित कई लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-

चेयरमैन संदीप शर्मा का मंगलसूत्र पहनाते-सिंदूर भरते VIDEO वायरल, लोग पूछ रहे- कौन है ये युवती

'कटोरा ले लो और भीख मांगो', बेटे-बहू और बेटियों से दुखी मां-बाप टैंक में कूदे, दीवार पर चस्पा किया सुसाइड नोट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement