Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. दीया कुमारी को 'बेचारी मैडम' कहकर फंसे कांग्रेस नेता, डिप्टी CM ने यूं लिया आड़े हाथ; देखें VIDEO

दीया कुमारी को 'बेचारी मैडम' कहकर फंसे कांग्रेस नेता, डिप्टी CM ने यूं लिया आड़े हाथ; देखें VIDEO

राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने दिया कुमारी को ‘बेचारी मैडम’ कह दिया था जिसके बाद सियासी बवाल खड़ा हो गया है। अब इस पर दिया कुमारी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस विधायक को करारा जवाब दिया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 25, 2024 17:56 IST
diya kumari- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दीया कुमारी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक अमीन खां द्वारा राज्य की उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री दीया कुमारी पर की गई टिप्पणी को लेकर सियासी बवाल खड़ा हो गया है। दीया कुमारी ने कड़ी निंदा करते हुए इसे कांग्रेस पार्टी की बुरी मानसिकता का प्रतीक बताया। दीया कुमारी ने एक वीडियो जारी कर कांग्रेस विधायक पर जमकर हमला बोला है।

दीया कुमारी ने कहा, ये कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो उनके मंत्री ने कहा था कि यह मर्दों का प्रदेश है, और आज कांग्रेस एमएलए प्रदेश की वित्त मंत्री को ‘बेचारी वित्त मंत्री’ कह रहे हैं। इसका मतलब कांग्रेस को महिला के वित्त मंत्री बनने पर बहुत बड़ी आपत्ति है। लेकिन हमारी भाजपा सरकार ने देश के वित्तमंत्री का पद भी महिला को दिया और प्रदेश में भी एक महिला को वित्तमंत्री बनाया जो महिला सशक्तिकरण का बहुत बड़ा उदाहरण है। महिला सशक्तिकरण से कांग्रेस को आपत्ति है।

महिला सशक्तिकरण पर कांग्रेस नेताओं को दी नसीहत  

कांग्रेस पार्टी के नेताओं को महिला सशक्तिकरण पर नसीहत भी दी। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के नेताओं को लगता कि महिलाओं को आगे नहीं बढ़ना चाहिए। महिलाओं को सिर्फ घर में बैठ कर काम करना चाहिए, महिलाओं को कोई पद नहीं मिलना चाहिए। यह बहुत ही ओछी मानसिकता को दर्शाता है। यह बहुत ही गलत बयानबाजी है”। इसके अलावा साधुओं पर दिए कांग्रेस नेता के बयान पर उन्होंने कहा, “साधुओं पर भी कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी बहुत ही गलत है। कांग्रेस का पूरा गठबंधन ही सनातन विरोधी गठबंधन है। इससे पहले भी कांग्रेसियों ने हिंदू धर्म को लेकर उल्टे-सीधे बयान दिए थे। जनता इस पार्टी की मानसिकता को भली-भांति जानती है।

देखें वीडियो-

कांग्रेस विधायक ने क्या कहा था?

बता दें कि कांग्रेस विधायक अमीन खां ने बजट भाषण पर वित्त मंत्री के दिए भाषण पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ‘अधिकारियों ने बेचारी मैडम को पौने तीन घंटे खड़ा रख दिया’।  अमीन खां ने कहा था, ''भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट उन्हीं अधिकारियों ने बनाया है, जिन्होंने गहलोत सरकार में बनाया था। कांग्रेस जो बड़े-बड़े ऐलान करती थी, उनको आपने छोटे-छोटे टुकड़ों में बांट दिया। मतलब जिसके लिए हम 500-500 करोड़ रुपये जारी करने का प्रस्ताव करते थे, उसी को आपने 5-5 करोड़ में कर दिया। इसीलिए बेचारी मैडम को पौने तीन घंटे खड़ा रहना पड़ा।''

यह भी पढ़ें-

'मैं तो बस एक महीने से ही मंत्री...', लोकसभा में मनीष तिवारी के इस सवाल पर बोले खट्टर

राष्ट्रपति भवन के ‘दरबार हॉल’ और ‘अशोक हॉल’ के नाम बदले, प्रियंका गांधी ने कही बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement