Friday, June 28, 2024
Advertisement

राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स को CM भजनलाल का तोहफा, खातों में 1037 करोड़ रुपये किए ट्रांसफर

राजस्थान में दिव्यांगों, बुजुर्गों और जरूरतमंद महिलाओं को दी जाने वाली पेंशन राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 1,150 रुपए की गई है। यह बढ़ी हुई पेंशन राशि एक अप्रैल, 2024 से दी जा रही है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 28, 2024 9:01 IST
bhajanlal sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

झुंझुनूं: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत डीबीटी के माध्यम से 88.44 लाख लाभार्थी पेंशनर्स के खातों में बढ़ी हुई राशि ट्रांसफर की। मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में लाभार्थियों के खातों में 1,037 करोड़ रुपए ट्रांसफर किये। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा एक संकल्प पत्र लेकर आई थी, जिसे सरकार धीरे-धीरे पूरा कर रही है। वीर धरा झुंझुनू में 88.44 लाख लाभार्थी, पेंशनर्स, बुजुर्गों, वरिष्ठ जनों, दिव्यांगों को वादे के मुताबिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि देने का काम किया गया है। लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की बढ़ी हुई राशि का लाभ दिया गया है।

पेंशनर्स को मिली 15% बढ़ी हुई राशि

आपको बता दें कि दिव्यांगों, बुजुर्गों और जरूरतमंद महिलाओं को दी जाने वाली पेंशन राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 1,150 रुपए की गई है। यह बढ़ी हुई पेंशन राशि एक अप्रैल, 2024 से दी जा रही है। इससे पहले देर रात तक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने केशव आदर्श विद्या मंदिर में तैयारियों को अंतिम रूप दिलवाया।

आने वाले बजट के लिए जनता से मांगे सुझाव  

मुख्यमंत्री ने बताया कि आने वाले बजट के लिए जनता से सुझाव मांगे गए हैं। कोई भी व्यक्ति अच्छा सुझाव दे सकता है। सरकार उसे बजट में शामिल करेगी। सीएम ने ऑनलाइन सुझाव देने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार राजस्थान के हित में गरीब, महिला, मजदूर, किसान और युवाओं के लिए काम करेगी। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 15 प्रतिशत राशि बढ़ाई गई है। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

राजस्थान में एक और महाघोटाला, PHED विभाग से गायब हुए 350 करोड़ रुपये के सरकारी सामान

'वफा का वह दौर अलग था, आज तो लोग उसी की अंगुली काटते हैं जिन्होंने...', वसुंधरा का इशारा किस ओर?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement