Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. भीलवाड़ा में पुलिस ने जब्त किए नकली नोट, नाबालिग सहित 5 दबोचे गए

भीलवाड़ा में पुलिस ने जब्त किए नकली नोट, नाबालिग सहित 5 दबोचे गए

राजस्थान के भीलवाड़ा में नकली नोट जब्त किए गए हैं। पुलिस ने 5400 के नकली नोट जब्त किए। इस सिलसिले में चार लोग भी गिरफ्तार हुए हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 27, 2024 22:40 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से पुलिस ने नकली नोट बरामद किए हैं। पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने 5400 के नकली नोट जब्त किए। 

पुलिस ने रविवार को बताया कि भीलवाड़ा जिले की कारोई थाना पुलिस ने शनिवार की रात नाकाबंदी के दौरान मध्य प्रदेश नंबर की एक आल्टो कार में सवार नाबालिग सहित पांच लोगों को पकड़कर उनके पास से 5400 रुपये के नकली एवं 2150 रुपये के असली नोट बरामद किए।

 200-200 रुपये के नकली नोट

पुलिस ने कार सवार रवि निगम, हर्षवर्धन सिंह, प्रद्युम्न सिंह और गौतम सिंह को गिरफ्तार कर एक नाबालिग को हिरासत में ले लिया। भीलवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने एक बयान में बताया कि आरोपियों के पास से 200-200 रुपये के 27 नकली नोट, जबकि 2150 रुपये के असली नोट मिले। इस पर उक्त रकम व कार जब्त कर चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर नाबालिग को हिरासत में ले लिया गया। इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।

जयपुर ​एयरपोर्ट पर एक किलो सोना बरामद

बीत दिन आबू धाबी से जयपुर आए एक यात्री से एयरपोर्ट पर लगभग एक किलोग्राम सोना बरामद किया गया है। सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, सोने की अनुमानित कीमत 90 लाख रुपये से अधिक है। एक अधिकारी ने बताया कि ब्यावर निवासी यात्री महेंद्र खान बुधवार को जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था और उसे गोपनीय सूचना के आधार पर सुरक्षा जांच चौकी पर रोका गया था। 

उनके अनुसार, संदेह होने पर उसकी एक्स-रे जांच कराने के लिए अदालत से अनुमति ली गई। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को जयपुरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक्स-रे जांच के बाद उसके मलाशय से तीन कैप्सूल बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि 1121 ग्राम शुद्ध सोना बरामद किया गया, जिसकी अनुमानित कीमत 90.12 लाख रुपये है। अदालत ने आरोपी को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

झारखंड चुनाव को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का आया बयान, बोले- जीतना चुनौतीपूर्ण है

मोहित की पुलिस हिरासत में मौत मामले में हटाए गए इंस्पेक्टर, घटना को लेकर मायावती ने कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement