Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. Exclusive: पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन नंदी प्रहार', आधी रात को मेवात में घुसकर वॉन्टेड गौ तस्कर को दबोचा

Exclusive: पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन नंदी प्रहार', आधी रात को मेवात में घुसकर वॉन्टेड गौ तस्कर को दबोचा

राजस्थान के मेवात इलाके में तस्करों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया गया। मेवात के घाटमीका गांव में पुलिस ने आधी रात रेड मारी, जहां से दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Malaika Imam Updated on: September 19, 2024 9:50 IST
ऑपरेशन नंदी प्रहार- India TV Hindi
ऑपरेशन नंदी प्रहार

राजस्थान में गोतस्करों के खिलाफ ऑपरेशन नंदी प्रहार चल रहा है। इसके तहत देर रात मेवात इलाके में तस्करों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया गया। मेवात के घाटमीका गांव में पुलिस ने आधी रात रेड मारी। जहां से पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्कर पहले भी इस मामले में जेल जा चुके हैं और पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे थे, जिन पर गायों की तस्करी करने का आरोप है। तस्करों ने बताया कि वो गायों को हरियाणा ले जाते हैं, जहां इन्हें बेच दिया जाता है।

कई मामलों में वांछित चल रहा था

दरअसल, गो तस्करों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस लगातार ऑपरेशन चला रही है। बुधवार रात राजस्थान के मेवात में अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया गया, जहां इंडिया टीवी की टीम लाइव रेड के दौरान मौजूद थी। पुलिस को खबर मिली थी कि गौ तस्करी के सबसे बड़े गढ़ घाटमीका में कुछ गौ तस्कर छिपे हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए टीम देर रात हथियारों से लैस होकर निकली और गांव में रेड की। काफी देर तक रेड मारने के बाद पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने मुबारिक नाम के एक तस्कर को दबोचा, जो कई मामलों में वांछित चल रहा था।

"गाय को खरीदते हैं या चोरी करते हैं"

गौ तस्करों ने बताया कि वो गाय को हरियाणा ले जाते हैं, जहां गाय बेची जाती है। ये लोग गाय को या तो खरीदते हैं या चोरी करते हैं और फिर एक गाय 20-25 हजार रुपये में बेची जाती है। राजस्थान में गौ तस्करी के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है। मैसेज क्लीयर है कि किसी भी हाल में गौ-तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

इतनी सी बात पर बिगड़े मरीज के परिजन, डॉक्टर की कर दी पिटाई, CCTV में कैद हुई घटना

CM चंद्रबाबू नायडू का बड़ा आरोप, "तिरुपति मंदिर के लड्डू में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement