Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. सांवलिया सेठ पर बनाया फूहड़ भजन, लिखने-गाने वालों के खिलाफ FIR, जानें पूरा मामला

सांवलिया सेठ पर बनाया फूहड़ भजन, लिखने-गाने वालों के खिलाफ FIR, जानें पूरा मामला

पूरण गुर्जर ने यह भजन लिखा है और एक दर्जन गायकों ने इसे गाया है। इस भजन को बनाने में शामिल हर व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई है। इन भजन के बोल हैं "सुन रे सावरा मंडफिया वाला काली गाड़ी लानी है।"

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Shakti Singh Published on: September 08, 2024 23:49 IST
Sanwaliya Seth- India TV Hindi
Image Source : X/@ACHOUDHARY_19 सांवलिया सेठ

राजस्थान में सांवलिया सेठ का फूहड़ भजन बनाने को लेकर राजसमंद में एक दर्जन से भी ज्यादा भजन गायकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। सांवलिया सेठ का फूहड़ भजन लिखने वालों के साथ गायकों की भी शिकायत दर्ज हुई है। सादडी रेलमगरा के रहने वाले प्रहलाद शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई है। इस भजन में सांवरिया सेठ को अमल (अफीम) का व्यापारी बताया गया है। इसी पर आपत्ति जताते हुए प्रहलाद शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई है।

पूरण गुर्जर ने यह भजन लिखा है और  एक दर्जन गायकों ने इसे गाया है। इस भजन को बनाने में शामिल हर व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई है। इन भजन के बोल हैं "सुन रे सावरा मंडफिया वाला काली गाड़ी लानी है।" राजसमंद के रेलमंगरा थाने में कलाकारों के खिलाफ शिकायत की गई है। इस मामले में राजसमंद की रेलमगरा पुलिस जांच में जुट गई है।

सांवलिया सेठ में रिकॉर्ड चढ़ावा

हाल ही में सांवलिया सेठ मंदिर में चढ़ावे की राशि की गिनती की गई। यह गिनती पांच चरणों में पूरी हुई। गिनती खत्म होने तक चढ़ावे की राशि 19 करोड़ 45 लाख तक पहुंच गई। चढ़ावे में भंडार पेटी से 15.92 करोड़ रुपये निकले। भेंट कक्ष और ऑनलाइन चढ़ावे से 3.52 करोड़ रुपये मिले। इसके अलावा मंदिर में 320 ग्राम से ज्यादा सोना और 95 किलोग्राम चांदी निकली। खास बात यह है कि यह चढ़ावा एक महीने के अंदर चढ़ाया गया है। इस मंदिर का दानपात्र हर महीने खुलता है।

पीएम मोदी ने भी की थी पूजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी पिछले साल अक्टूबर में चित्तौड़गढ़ जिले में सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी थे। मोदी आरती में शामिल हुए और पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर में मौजूद पुजारियों का अभिवादन भी किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement