Thursday, July 04, 2024
Advertisement

मोदी सरकार में तीसरी बार मंत्री बनेंगे गजेंद्र सिंह शेखावत, शपथग्रहण से पहले दिया बयान

गजेंद्र सिंह शेखावत को तीसरी बार भी कैबनेट में जगह मिलने वाली है। प्रधानमंत्री आवास पर आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई टी पार्टी में वह भी शामिल हुए थे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 09, 2024 17:03 IST
गजेंद्र सिंह शेखावत - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गजेंद्र सिंह शेखावत

Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ-साथ कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। इससे पहले बीजेपी के साथ तमाम सहयोगी पार्टियों के दिग्गज नेताओं को मंत्री पद की शपथ के लिए फोन जा चुका है। जिनके पास फोन आया, उन्होंने प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री आवास पर रविवार सुबह नरेंद्र मोदी द्वारा चाय पार्टी दी गई, जिसमें जोधपुर लोकसभा सीट से लगातार तीन बार संसद पहुंचने वाले गजेंद्र सिंह शेखावत भी शामिल हुए। ऐसे में ये तय है कि गजेंद्र सिंह शेखावत को तीसरी बार भी मंत्रिपरिषद में जगह मिलने वाली है। 

"प्रधानमंत्री ने देश सेवा का मौका दिया"

शेखावत ने मंत्री बनाए जाने पर प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीसरी बार अपनी टीम में शामिल कर उन्हें देश सेवा का मौका दिया है। उन्होंने कहा, "देश को विकसित बनाने का प्रधानमंत्री का संकल्प और जिन मुद्दों को लेकर हम चुनाव में जनता के बीच गए थे, उन्हें पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया जाएगा।" शेखावत ने जोधपुर लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार उन्हें उम्मीदवार बनाने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं व शहर के लोगों को उन्हें विजयी बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं सांसद 

मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण के साथ ही आज केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बन जाएगी। नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और उनके साथ 40 अन्य सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। TDP और JDU से 2-2 और शिवसेना से एक कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कुल 8000 मेहमान शामिल हो सकते हैं। इनमें कई विदेशी मेहमान भी हैं।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement