Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. Video: अवैध हुक्का बार में मिला सेना का जवान तो पुलिस ने कपड़े उतारकर पीटा, फिर मंत्री जी ने लगा दी क्लास

Video: अवैध हुक्का बार में मिला सेना का जवान तो पुलिस ने कपड़े उतारकर पीटा, फिर मंत्री जी ने लगा दी क्लास

पुलिस का कहना है कि अवैध हुक्का बार में मिलने वाले लोगों की पिटाई की गई थी। सेना का जवान भी वहीं मिला था। मंत्री ने जवान की पिटाई पर आपत्ति जताई है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Shakti Singh Updated on: August 13, 2024 14:13 IST
Rajyawardhan Singh Rathaur- India TV Hindi
Image Source : PTI राज्यवर्धन सिंह राठौर

राजस्थान के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सोमवार को शिप्रा पथ थाने में भारतीय सेना के एक सेवारत सैनिक को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर पीटने के मामले में पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। मामला सामने आने के बाद एक पुलिस उपनिरीक्षक और तीन कांस्टेबल को थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया गया और जांच के आदेश दिए गए। सैनिक कल्याण मंत्री राठौड़ भी सेना में सेवा दे चुके हैं। वह थाने पहुंचे और मामले पर आपत्ति जताई और वहां मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाई। 

राठौड़ ने संवाददाताओं से कहा, "एक सेवारत सैनिक को कुछ पुलिसकर्मियों ने निर्वस्त्र कर दिया और डंडों से पीटा और फिर उसे लोगों के बीच बैठा दिया और कुछ पुलिसकर्मियों ने उससे यह दोहराने को कहा कि पुलिस भारतीय सेना का 'बाप' है।" उन्होंने कहा, "यह बहुत दुख की बात है और यह उन दो-तीन लोगों की घिनौनी मानसिकता को दर्शाता है जिन्होंने ऐसा किया।" 

पांच पुलिसकर्मियों ने सैनिक को पीटा

मंत्री ने कहा कि सैनिक को बुरी तरह पीटा गया और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, "मेडिकल रिपोर्ट में लिखा है कि लोगों ने उसके साथ मारपीट की। भारतीय सेना के एक जवान को पांच पुलिसकर्मियों ने पकड़कर पीटा है, वह भी बिना किसी कानून और बिना किसी कारण के, इसलिए पुलिस विभाग में कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी है।" मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक से बात की है और उन्होंने दोषी पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अवैध हुक्का बार में मिला था जवान

पुलिस महानिदेशक यू आर साहू ने बताया कि पुलिस ने पिछली रात एक अवैध हुक्का बार पर छापा मारा था और कुछ लोगों को पकड़ा था, जिनमें यह जवान भी शामिल था। साहू ने कहा, "जयपुर पुलिस आयुक्त ने एक पुलिस उपनिरीक्षक और तीन कांस्टेबल को पुलिस लाइन में भेज दिया है और जांच के आदेश दे दिए हैं।"

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, राजस्थान में 22 लोगों की मौत, आज भी रेड अलर्ट जारी

'हिंडनबर्ग के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, इसके पीछे कांग्रेस', गिरिराज सिंह भड़के

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement