Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. किरोड़ी लाल मीणा का दावा- 64 लाख लेकर पेपर लीक के आरोपियों को भगाया गया, SOG को सौंपे सबूत

किरोड़ी लाल मीणा का दावा- 64 लाख लेकर पेपर लीक के आरोपियों को भगाया गया, SOG को सौंपे सबूत

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुझे पेपर लीक मामले में जेल में बंद भूपेन्द्र सारण से यह पत्र डाक के माध्यम से मिला है। इस पत्र में उन्होंने कहा है कि- एसओजी वालों ने अलग-अलग समय में 64 लाख की रिश्वत ली है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 24, 2024 20:25 IST
किरोड़ी लाल मीणा - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI किरोड़ी लाल मीणा

जयपुर: राजस्थान मंत्रिमंडल से हाल ही में इस्तीफा देने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार को राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) से प्रश्न पत्र लीक मामलों की जांच में तेजी लाने की मांग की। उन्होंने यह भी दावा किया कि वरिष्ठ शिक्षक भर्ती के प्रश्न पत्र लीक मामले में गिरफ्तार भूपेन्द्र सारण ने उन्हें पत्र लिखकर एसओजी के एक निरीक्षक द्वारा 64 लाख रुपये की रंगदारी वसूलने की जानकारी दी है।

किरोड़ी लाल मीणा ने SOG को सौंपे सबूत

मीणा ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसओजी) वीके सिंह को एक पत्र सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मीणा ने सिंह को एक और पत्र दिया और आरएएस परीक्षा-2021 प्रश्न पत्र लीक मामले में व आरएएस-2018 भर्ती के लिए साक्षात्कार में कथित अनियमितताओं में राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व सदस्य शिव सिंह राठौड़ की भूमिका की जांच की भी मांग की।

कांग्रेस नेताओं पर मिलीभगत का आरोप

उन्होंने पत्र में आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की मिलीभगत से अनियमितताएं की गईं। राज्य में लोकसभा चुनाव में कुछ सीट पर भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था हालांकि, उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है।

कार्रवाई की मांग

 किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुझे पेपर लीक मामले में जेल में बंद भूपेन्द्र सारण से यह पत्र डाक के माध्यम से मिला है। इस पत्र में उन्होंने कहा है कि एसओजी वालों ने अलग-अलग समय में 64 लाख की रिश्वत ली है। मैंने एडीजी को जानकारी दे दी है और उन्हें बताया है कि राज्य की पिछली सरकार के बड़े नेता इसमें शामिल हैं और छात्रों के भविष्य को अंधकार में डालने वाले एसओजी अधिकारियों की गिरफ्तारी और निलंबन की मांग की है। 

 इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement