Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. चोरों के खिलाफ पुलिस ने चलाया ‘ऑपरेशन एंटीवायरस’, बरामद कर लिए 195 मोबाइल फोन

चोरों के खिलाफ पुलिस ने चलाया ‘ऑपरेशन एंटीवायरस’, बरामद कर लिए 195 मोबाइल फोन

भारत में हर साल लाखों की संख्या में फोन चोरी होते हैं और इनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं जो अपने मालिकों के पास वापस पहुंच पाते हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 30, 2024 8:14 IST
Operation Antivirus, Operation Antivirus Jodhpur, Operation Antivirus News- India TV Hindi
Image Source : IANS जोधपुर पुलिस ने 195 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

जोधपुर: देश के कई इलाकों में मोबइल फोन की चोरी की खबरें इतनी आम हैं कि आम जनता इसे खबर की तरह नहीं लेती। हालांकि कई बार पुलिस के एक्शन की वजह से लोगों को उनके खोए हुए फोन मिल जाते हैं। राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने लोगों द्वारा लगातार मोबाइल फोन की चोरी की शिकायतें मिलने पर एक ऑपरेशन चलाया जो काफी कामयाब हुआ है। जोधपुर पुलिस ने ऑपरेशन एंटीवायरस चलाकर चोरी हुए 60 लाख रुपए के 195 मोबाइल फोन को बरामद किया है। अब पुलिस इन मोबाइल फोन को उनके मालिकों को लौटाने का काम करेगी।

‘6-7 महीने से लगातार मिल रही थी शिकायत’

बता दें कि जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के पश्चिमी इलाके में मोबाइल चोरी होने और गुम होने की लगातार सूचना मिल रही थी। मोबाइल फोन चोरी की घटनाओं में तेज वृद्धि के बाद पुलिस के द्वारा ‘ऑपरेशन एंटीवायरस’ की शुरुआत की गई। कमिश्नरेट के अलग-अलग थानों की पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट जवानों के साथ मिलकर अभियान को सफल बनाया और 195 मोबाइल फोन बरामद किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को मोबाइल फोन के गुम होने और चोरी होने की शिकायत 6-7 महीने से लगातार मिल रही थी, ऐसे में  ‘ऑपरेशन एंटीवायरस’ एक बड़ी कामयाबी है।

दिल्ली में भी बड़ी संख्या में चोरी होते हैं फोन

CP वेस्ट राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस के जवानों ने दिन-रात मेहनत कर मोबाइल फोन को बरामद किया। उन्होंने कहा कि अब इनके असली मालिकों को बुलाकर उनको यह वापस किया जाएगा। बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में हर साल हजारों फोन चोरी होते हैं, लेकिन इनमें से बहुत कम ही अपने मालिकों को वापस मिल पाते हैं। देश की राजधानी दिल्ली की ही बात करें तो 2023 में यहां करीब 3.5 लाख फोन या तो चोरी हो गए या खो गए। हालांकि यह आंकड़ा नहीं मिल पाया कि इनमें से कितने फोन पुलिस बरामद किए। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement