Monday, July 01, 2024
Advertisement

जोधपुर के पांच थाना इलाकों में धारा 144 लागू, दो गुटों में पत्थरबाजी के बाद भारी संख्या में पुलिस तैनात

जोधपुर के सूरसागर इलाके में दो गुटों के बीच हिंसक बवाल के बाद पुलिस ने पांच थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी है। इलाके में पुलिस गश्त कर रही है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 22, 2024 12:58 IST
जोधपुर के कई इलाकों में धारा 144 लागू - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जोधपुर के कई इलाकों में धारा 144 लागू

जोधपुर: राजस्थान में जोधपुर के सूरसागर में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। कई थाना इलाको में धारा 144 लागू किया गया है। पुलिस उपायुक्त पश्चिम (डीसीपी) आलोक श्रीवास्तव ने सूरसागर, प्रतापनगर, देवनगर, प्रतापनगर सदर और राजीव गांधी थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू करने का आदेश जारी किया है। इलाके में शांति बहाली तक यहां पर धारा 144 लागू रहेगी। साम्प्रदायिक सौहार्द और सद्भावना बिगड़ने के अंदेशे के चलते धारा 144 लगाई गई है। 

पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल

जानकारी के अनुसार, दो गुटों के बीच हिंसा भड़कने पर पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, एक दुकान में आग लगा दी गई और दो वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। डीसीपी ने बताया कि सूर सागर इलाके में राजाराम सर्किल के पास ईदगाह के पीछे की तरफ द्वार के निर्माण को लेकर शुक्रवार रात झड़प हुई। इलाके के लोग द्वार के निर्माण का विरोध कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को वहां से खदेड़ दिया और आंसू गैस के चार-पांच गोले भी छोड़े। शुक्रवार देर रात तक स्थिति पर काबू पा लिया गया, लेकिन इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

उपद्रवियों को पकड़ने के लिए की जा रहा छापामारी

 कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार सुबह भी काफी संख्या में पुलिसकर्मी और ‘राजस्थान आर्म्ड कांस्टेबुलरी’ बल को इलाके में तैनात रखा गया। पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायतों के आधार पर दो प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके में छापेमारी कर रही है। 

इस वजह से हुआ था विवाद

पुलिस के अनुसार, ईदगाह के पीछे की तरफ द्वार बनाने के लिए शुक्रवार शाम दीवार का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। इसके बाद विरोध ने हिंसक रूप ले लिया और पथराव, आगजनी व तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया, कुछ लोगों ने सड़क किनारे मौजूद एक ट्रैक्टर में आग लगा दी और एक वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा, भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। पुलिस ने दोनों समुदायों के मौजिज लोगों की मदद से कुछ समय के लिए स्थिति को नियंत्रित कर लिया था, लेकिन अचानक पथराव होने पर स्थिति फिर तनावपूर्ण हो गई।  

रिपोर्ट- चन्द्रशेखर व्यास, जोधपुर

 
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement