Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. झुंझनूं में खदान में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचाया गया, 1 की मौत

झुंझनूं में खदान में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचाया गया, 1 की मौत

झुंझनूं में प्रशासन को बड़ी कामयाबी मिली है। खदान में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि, एक की मौत हो गई है। बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट कर के इस मामले का संज्ञान लिया था।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 15, 2024 14:45 IST
झुंझनूं में सफल हुआ रेस्क्यू।- India TV Hindi
Image Source : INDIA झुंझनूं में सफल हुआ रेस्क्यू।

राजस्थान के झुंझुनूं से राहत देने वाली खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, जिले के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान की लिफ्ट टूटने से अंदर फंसे 14 अधिकारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि, 1 अन्य शख्स की मौत हो गई है।जानकारी के मुताबिक, लिफ्ट टूट जाने के कारण अधिकारी 1800 से अधिक फीट की गहराई में फंसे हुए थे। हालांकि, अब उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बता दें कि राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा भी खुद इस घटना पर नजर बनाए हुए थे।

तीन की हालत गंभीर

झुंझुनूं सरकारी अस्पताल के डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया था कि खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उनमें से तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है। झुंझुनू सरकारी अस्पताल के नर्सिंग स्टॉफ ने बताया है कि किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर है, सब सुरक्षित हैं। सीढ़ी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है। हालांकि, अब खबर आई है कि इनमें से एक की मौत हो गई है।

सीएम भजन लाल ने क्या कहा?

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट किया था कि झुंझुनू के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की जानकारी मिली। संबंधित अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेज करने एवं बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता और स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

कैसे हुआ हादसा?

झुंझुनूं के खेतड़ी इलाके में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट मशीन नीचे गिर पड़ी थी। हादसे के समय लिफ्ट में कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम समेत 14 बड़े अधिकारी मौजूद थे। तुरंत मौके पर रेस्क्यू ऑपेरशन टीम को बुलाया गया। इसके बाद आसपास के अस्पतालों से सभी एंबुलेंसों को बुलाया गया था। इसके साथ ही डॉक्टरों की टीमों को भी आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया था।

ये  भी पढ़ें- वर्दी में वीडियो और रील बनाने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं! होगी कड़ी कार्रवाई


राजस्थान के झुंझुनूं में बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से 14 अधिकारी खदान में फंसे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement