Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. उदयपुर में बढ़ा बवाल, धारा 144 लागू होने के बाद अब इंटरनेट बंद; जयपुर से बुलाई गई फोर्स

उदयपुर में बढ़ा बवाल, धारा 144 लागू होने के बाद अब इंटरनेट बंद; जयपुर से बुलाई गई फोर्स

उदयपुर में एक छात्र पर चाकू से हमला किए जाने के बाद अब पूरे शहर में हालात बेकाबू हो गए हैं। कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी देखी गई। वहीं उदयपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा इंटरनेट सेवा भी 24 घंटे के लिए सस्पेंड कर दी गई है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Amar Deep Updated on: August 16, 2024 22:52 IST
उदयपुर में धारा 144 लागू होने के बाद अब इंटरनेट बंद।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उदयपुर में धारा 144 लागू होने के बाद अब इंटरनेट बंद।

उदयपुर: जिले के सूरजपोल इलाके में स्कूली छात्र पर चाकू से हमला किए जाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां हिंदूवादी संगठनों की तरफ से विरोध प्रदर्शन काफी उग्र हो गया है। हालात पर काबू पाने के लिए जहां शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं अब किसी तरह की अफवाह ना फैले इसे ध्यान में रखते हुए उदयपुर में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। वहीं उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए जयपुर से पुलिस की अतिरिक्त कंपनियों को बुलाया गया है। जयपुर से पुलिस की करीब एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां बुलाई गई हैं।

छात्र पर हमले के बाद भड़की हिंसा

दरअसल, शुक्रवार को छात्रों के बीच कहासुनी के बाद चाकूबाजी का मामला सामने आया था। इस चाकूबाजी में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठन आक्रोशित हो गए और शहर में विरोध प्रदर्शन करने लगे। कई जगहों पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं भी देखी गईं। वहीं हालात बेकाबू होता देख शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा पुलिस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। वहीं अब उदयपुर में इंटरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। 

यहां देखें इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेश

अतिरिक्त फोर्स पहुंची उदयपुर

पुलिस अधीक्षक उदयपुर को निर्देशित किया गया है कि वह हर स्थिति में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखें। इसके अलावा उपद्रव फैलाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें। वहीं उदयपुर को तत्काल प्रभाव से पुलिस मुख्यालय द्वारा पांच RAC कंपनियों का बल उपलब्ध कराया गया है। इसके अतिरिक्त, पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक पुलिस, इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी और बड़ी संख्या में कांस्टेबल भी उपलब्ध कराए गए हैं। जयपुर से पुलिस की कंपनियां उदयपुर बुलाई गई हैं। जयपुर से पुलिस की एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां उदयपुर पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें- 

उदयपुर में छात्र पर चाकू से हमले के बाद भड़की हिंसा, कई गाड़ियों में लगाई आग; धारा 144 लागू

सीएम आवास के पास मिला बम! 24 जगहों पर धमाके की थी तैयारी, इस संगठन ने सीरियल ब्लास्ट का बनाया प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement