Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान के कई इलाकों में आज बंद रहेगा इंटरनेट, जानें क्या है माजरा?

राजस्थान के कई इलाकों में आज बंद रहेगा इंटरनेट, जानें क्या है माजरा?

राजस्थान में आज कुछ जगहों पर अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इसे लेकर एक आदेश जारी किया जा चुका है। इंटरनेट की बंदी आज सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही रहेगी।

Written By: Amar Deep
Published on: January 07, 2024 6:40 IST
राजस्थान के कई इलाकों में आज बंद रहेगा इंटरनेट।- India TV Hindi
Image Source : FILE राजस्थान के कई इलाकों में आज बंद रहेगा इंटरनेट।

जयपुर: राजस्थान के कई जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसे लेकर शनिवार को ही आदेश जारी कर दिए गए हैं। संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा की ओर से जारी किए गए पत्र के अनुसार राजस्थान के कोटा और जोधपुर संभाग में आज यानी रविवार (7 जनवरी) को इंटरनेट सेवा को अस्थाई रूप से बंद रखा जाएगा। हालांकि यहां पर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही इंटरनेट बंद रखा जाएगा। बता दें कि राज्य में आज 7 जनवरी को राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा 2023 का आयोजन होना है, ऐसे में यह फैसला लिया गया है। 

नकल रोकने के लिए लिया गया फैसला

पुलिस आयुक्त जोधपुर द्वारा पत्र जारी करते हुए कहा गया कि उक्त परीक्षा के निष्पक्ष, शुचितापूर्ण और सतर्कतापूर्ण आयोजन के लिए 7 जनवरी 2024 को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जोधपुर आयुक्तालय के क्षेत्राधिकार में संपूर्ण नेटबंदी करने हेतु निवेदन किया गया है। आगे लिखा है कि परीक्षा की गोपनीयता बनाए रखने, नकल गिरोहों द्वारा अनुचित साधनों का प्रयोग करने और धोखा देने की संभावनाओं के चलते जोधपुर आयुक्तालय के क्षेत्राधिकार में रविवार 7 जनवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक इन्टरनेट सेवाओं को निलंबित करने हेतु निवेदन किया गया है।

इंटरनेट बंद करने के लिए जारी किया आदेश

इसे लेकर भंवर लाल मेहरा ने आदेश जारी करते हुए लिखा है कि जोधपुर आयुक्तालय के तहत आने वाले संपूर्ण क्षेत्र में कानून व्यवस्था और लोक सुरक्षा बनाए रखने को लेकर 7 जनवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद की जाती हैं। यदि कोई व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई भी की जाएगी। इसके साथ ही 7 जनवरी रविवार के लिए यह आदेश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही कोटा में भी आज अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 72 IAS और 121 RAS अधिकारियों का किया तबादला; यहां देखें पूरी लिस्ट

Video: लड़की ने पिस्टल लहराते और गोली चलाते हुए बनाई थी रील, वायरल होते ही पुलिस ने हिरासत में लिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement