Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. पानी की टंकी पर चढ़ गए पति-पत्नी, नीचे उतारने में प्रशासन के छूटे पसीने; जानें क्या है मामला

पानी की टंकी पर चढ़ गए पति-पत्नी, नीचे उतारने में प्रशासन के छूटे पसीने; जानें क्या है मामला

राजस्थान के भरतपुर जिले में पति-पत्नी के पानी की टंकी पर चढ़ने का मामला सामने आया है। वहीं पति-पत्नी को पानी की टंकी से नीचे उतारने में अधिकारियों को काफी मेहनत करनी पड़ी।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 10, 2024 14:55 IST
कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारे गए दंपती।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतारे गए दंपती।

भरतपुर: जिले के नदबई इलाके में पति-पत्नी अचानक पानी की टंकी पर चढ़ गए। वहीं पति-पत्नी को पानी की टंकी पर चढ़ा देख स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। इसके बाद मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए। काफी देर तक अधिकारी इन दोनों को पानी की टंकी से नीचे उतारने का प्रयास करते रहे। जमीन से कब्जा हटवाने और कलेक्टर से मुलाकात का आश्वासन मिलने के बाद पति-पत्नी नीचे उतरे। इसके बाद नायब तहसीलदार ने दोनों को समझाया और फिर अपनी गाड़ी में बैठाकर कलेक्टर रवाना हो गईं।  

दबंगों ने जमीन पर किया कब्जा

पूरा मामला नदबई इलाके के सामंतपुरा का बताया जा रहा है। यहीं के रहने वाले पति-पत्नी की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। जमीन से कब्जा हटाने के मांग को लेकर पति-पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ गए। घटना को देख प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही नदबई थाना अधिकारी दौलत साहू, नायब तहसीलदार दीपा यादव, नदबई डीएसपी पूनम भरगढ़ यादव ने मौके पर पहुंचे। उन्होंने काफी देर तक पति-पत्नी को टंकी से नीचे उतारने का प्रयास किया। काफी मान-मनौव्वल के बाद पति-पत्नी टंकी से नीचे उतरे, जिसके बाद उन्हें समझाइश दी गई।

नहीं हो रही थी सुनवाई

सामंतपुरा के रहने वाले महेश और उसकी पत्नी रूपवती का आरोप है कि हलैना में उनकी जमीन है। कई सालों से दबंग लोगों द्वारा उनकी जमीन पर कब्जा किया गया। जमीन पर कब्जा हटवाने की मांग को लेकर कई बार सरकारी कार्यालय का चक्कर काट चुके हैं, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। पीड़ित का कहना है कि अब हारकर टंकी पर चढ़ने का फैसला लिया है। बाद में करीब 2 घंटे बाद नायब तहसीलदार दीपा यादव ने जिला कलेक्टर से पीड़ित लोगों की मुलाकात कराने व अतिक्रमण हुई जमीन की पैमाइश कराने का आश्वासन देते हुए टंकी पर चढ़े पति-पत्नी को नीचे उतारा। टंकी से नीचे उतरने के बाद नायब तहसीलदार दीपा यादव ने पीड़ित पति-पत्नी को अपनी गाड़ी में लेकर जिला कलेक्ट्रेट रवाना हो गईं। (इनपुट- कपिल चीमा)

यह भी पढ़ें- 

बॉयफ्रेंड से फोन पर बात कर रही थी युवती, भाई ने गला रेतकर की हत्या; मां को कॉल पर बताई पूरी घटना

मणिपुर में नहीं रुक रहा प्रदर्शन, तीन जिलों में लगाया गया कर्फ्यू; आदेश जारी 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement