Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान के चार जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

राजस्थान के चार जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान के चार जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके लिए विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। पार्वती डैम के अब तक 10 गेट खोले जा चुके हैं।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: August 25, 2024 11:56 IST
Heavy rain alert in rajasthan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी

राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश हो रही है। आज यानी 25 अगस्त को राज्य के चार जिलों में भारी से अति भारी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने चार जिलों में जहां भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 10 जिलों में ऑरेंज और 18 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश सिरोही के रेवदर में 120 एमएम दर्ज हुई। जोधपुर, पाली, जालोर, उदयपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा समेत कई जिलों में 2 से 4 इंच तक बारिश हुई।

सवाई माधोपुर, अजमेर में शनिवार की देर रात से शुरू हुई तेज बारिश अभी भी जारी है। इन जिलों में हो रही भारी बारिश के बाद आनासागर और फायसागर लेक ओवरफ्लो हो गई हैं और वहीं धौलपुर के पार्वती डैम में भी लगातार पानी बढ़ता जा रहा है। डैम के पिछले करीब 12 घंटों में अलग-अलग फेज में 9 गेट खोल दिए गए हैं।

रविवार और सोमवार को कैसा रहेगा मौसम

रविवार को राज्य के चार जिलों, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और झालावाड़ में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं बांरा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, कोटा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, जालोर, पाली, अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झूंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बारमेड़, बीकानेर, चुरू, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं, कल यानी 26 अगस्त के लिए डूंगरपुर, सिरोही और उदयपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान में 26 अगस्त तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा लेकिन 27 अगस्त से मानसून एक बार फिर ब्रेक लेगा। इस ब्रेक टाइम के दौरान राज्य में कुछ जगहों पर छुटपुट बारिश होगी, जबकि अधिकांश जगहों पर मौसम साफ रहेगा।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement