Monday, July 01, 2024
Advertisement

राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश, जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई जबकि बुधवार को बीकानेर 43 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 27, 2024 13:46 IST
राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश - India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश

जयपुरः राजस्थान के कई इलाकों में बीते चौबीस घंटे में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र के अनुसार राज्य में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार पिछले 24 घंटे में भरतपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है। वहीं जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में और उदयपुर, जयपुर संभाग के अनेक भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। इस दौरान सबसे अधिक बारिश पश्चिमी राजस्थान में देसुरी (पाली) में 54 मिलीमीटर व पूर्वी राजस्थान के धौलपुर में 131 मिलीमीटर दर्ज की गई।
 
अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहेंगी। 29 जून से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 29 जून से दो जुलाई के दौरान जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मेघ गर्जन, बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।
 
जुलाई में भी होगी बारिश
 
इसके बाद कहीं-कहीं बारिश जारी रहने और जुलाई के पहले सप्ताह में पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। जहां तक अधिकतम तापमान का सवाल है तो पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया।
 
बारिश में लोगों की मौत

पाली जिले की पुलिस के मुताबिक, बारिश के कारण एक दुकान का छज्जा गिरने से 12 साल के लड़के और उसकी छह साल की बहन की मौत हो गई। SHO परबत सिंह ने कहा कि दुकान की बालकनी गिरने से कमलेश और उनकी बहन सानिया की मौत हो गई।
 
इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement