Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. दौसा में भारी बारिश से शहर और कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात, खेत-रोड और घर पानी में डूबे

दौसा में भारी बारिश से शहर और कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात, खेत-रोड और घर पानी में डूबे

दौसा जिले में बीते 48 घंटे से झमाझम बारिश होने के कारण निचले इलाकों में पानी भरा हुआ है। खेत भी लबालब नजर आ रहे हैं। शहर की सड़कें और गलियां दरिया बनी हुई हैं। बारिश के कारण दौसा शहर की शहर की सड़कें और गलियां दरिया बनी हुई हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 26, 2024 18:00 IST
दौसा में भारी बारिश से शहर और कई गांवों में बाढ़  - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दौसा में भारी बारिश से शहर और कई गांवों में बाढ़

दौसा:दौसा जिले में हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। आज सुबह तक बीते 48 घंटों में दौसा जिले में करीब दस इंच पानी गिर चुका है। इससे दौसा शहर समेत कई गांवों में हालात बदतर हो गए है। रिहायशी इलाकों में बाढ़ आ गई है। मित्रपुरा और गुवाड़ गांव तो पूरी तरह से पानी से घिर गया। गांव के सभी घर पानी में डूबे नजर आ रहे हैं।

गांव-खेत और सड़कें पानी में डूबे

वहीं दौसा शहर और जिले के अन्य कस्बों की सड़कें पानी में डूब गई हैं। ऐसा लगा रहा है कि सड़कों पर नदियां बह रही हों। गावों और शहरों का संपर्क कट गया है। लोग घरों में ही कैद होकर रह गए हैं। दौसा जिले पर बीते दो दिन से हो रही बारिश से लोग खौफ में जी रहे हैं। शुक्रवार को दोपहर तक मूसलाधार बारिश रुक-रुककर जारी थी। 

यहां पर हुई भारी बारिश

इस अवधि में दौसा जिला मुख्यालय पर 240 एमएम यानी करीब साढ़े 10 इंच बारिश दर्ज की गई है। इसी तरह लालसोट में 241 एमएम, बसवा में 127 एमएम और महुआ में 136 एमएम बारिश दर्ज की गई है। दौसा जिले के बांधों की बात करें तो यहां दौरान माधो सागर में 5 फीट 5 इंच, झिलमिली में 3 फीट 6 इंच और सिंथौली में 1 फीट 5 इंच पानी पहुंच चुका है। वहीं मोरेल बांध में 16 फीट, गेटोलाव 2.3 फीट, सिनौली 5.6 फीट और जगरामपुरा में 3.8 फीट पानी बढ़ोतरी हुई है। 

कई जगहों पर घर और पेड़ गिरे

दौसा के लालसोट शहर में भी भारी बारिश होने के कारण कई जगह जल भराव हो गया है। बारिश के चलते कालाखों गांव में एक मकान भरभरा कर गिर गया। हालांकि घटना के दौरान मकान मालिक खेतों पर गया हुआ था इसके कारण कोई जनहानि नहीं हुई। दौसा के राजा कॉलोनी में एक पेड़ कार पर गिर गया। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। दौसा के सदर थाने में भी पानी भर गया, इसके कारण पुलिसकर्मियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दौसा का पूरा बजरंग मैदान पानी से भरा पड़ा है।

रिपोर्ट- महेश बोहरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement