Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. Video: बाड़मेर में उतरलाई एयरबेस के पास फाइटर प्लेन क्रैश, नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची

Video: बाड़मेर में उतरलाई एयरबेस के पास फाइटर प्लेन क्रैश, नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची

बाड़मेर में उतरलाई एयरबेस के पास वायु सेना का फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। वायु सेना का फाइटर मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल एमपीटी रोड के पास आलानियो की ढाणी के पास क्रैश हो गया।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Shakti Singh Updated on: September 03, 2024 6:26 IST
Plane Crash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्लेन क्रैश

राजस्थान के बाड़मेर में उतरलाई एयरबेस के पास फाइटर प्लेन हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद प्लेन की तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें प्लेन धू-धूकर जलते हुए देखा जा सकता है। यह हादसा बाड़मेर के कवास के पास हुआ है। वायु सेना का फाइटर मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल एमपीटी रोड के पास क्रैश हो गया। हादसे के बाद नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। हादसा रात 10 बजे करीब आलानियो की ढाणी के पास हुआ, लेकिन जहां पर प्लेन क्रैश हुआ, वहां कोई घर नहीं था। इस वजह से हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

भारतीय वायुसेना के मिग 29 विमान ने उतरलाई क्षेत्र से उड़ान भरी, लेकिन तकनीकी खामी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में पायलट को कोई चोट नहीं पहुंची, लेकिन विमान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। इस हादसे के बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।

ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा

बाड़मेर सेक्टर में रोज की तरह रात की ट्रेनिंग चल रही थी। इसी दौरान भारतीय वायुसेना के मिग-29 में गंभीर तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण पायलट को विमान से बाहर निकलना पड़ा। पायलट सुरक्षित है और किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। 

उत्तराखंड में भी क्रैश हुआ था हेलीकॉप्टर 

उत्तराखंड में क्षतिग्रस्त केस्ट्रेल सिविल हेलीकॉप्टर को ले जा रहे भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर को उड़ान संबंधी सुरक्षा कारणों से शनिवार को उसे ‘‘नीचे गिराना पड़ा था।’’ भारतीय वायुसेना ने कहा था कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘आज उत्तराखंड में क्षतिग्रस्त केस्ट्रेल सिविल हेलीकॉप्टर को ले जाते समय भारतीय वायुसेना के एमआई-17 वी5 को उड़ान संबंधी सुरक्षा कारणों से भार को नीचे गिराना पड़ा।’’ वायुसेना ने कहा, ‘‘चालक दल ने भार को सुरक्षित रूप से एक निर्जन क्षेत्र में छोड़ दिया, जिससे जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement