Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. कांग्रेस विधायक जुबेर खान का हुआ निधन, आज सुबह ली अंतिम सांस; सीएम और पूर्व CM ने जताया दुख

कांग्रेस विधायक जुबेर खान का हुआ निधन, आज सुबह ली अंतिम सांस; सीएम और पूर्व CM ने जताया दुख

अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट से विधायक जुबेर खान का निधन हो गया। उनके निधन पर सीएम मोहनलाल शर्मा और पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 14, 2024 10:56 IST
अशोक गहलोत के साथ जुबेर खान। - India TV Hindi
Image Source : ASHOKGEHLOT51 (X) अशोक गहलोत के साथ जुबेर खान।

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक जुबेर खान का शनिवार सुबह निधन हो गया। जुबेर खान की पत्नी साफिया जुबेर ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनके शौहर कुछ समय से बीमार थे। उन्होंने बताया कि जुबेर खान ने आज सुबह 5.50 बजे अंतिम सांस ली। वहीं कांग्रेस विधायक जुबेर खान के निधन पर राज्यपाल हरिभाऊ बागडे, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया।

सीएम मोहनलाल शर्मा ने जताया शोक

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जुबेर खान के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'रामगढ़ विधायक श्री जुबेर खान जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं। प्रभु दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिवार को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!' वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ‘एक्स’ पर पोस्ट कर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ‘‘जुबेर खान अपने क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध थे एवं आखिरी समय तक जनसेवा में लगे रहे। उनका जाना एक अपूरणीय क्षति है।’’

चार बार के विधायक थे जुबेर खान

बता दें कि जुबेर खान चार बार के विधायक थे। वह सबसे पहले 1990 में विधायक चुने गए। इसके बाद दसवीं, बारहवीं व अब सोलहवीं विधानसभा के सदस्य थे। वह विधानसभा की प्राक्कलन सहित अनेक समितियों के सदस्य भी रह चुके हैं। अध्ययन के दौरान जुबेर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (नई दिल्‍ली) छात्रसंघ के अध्यक्ष भी थे। जुबेर खान के निधन से राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 65 रह गई है। राजस्थान विधानसभा में कुल 200 सीट हैं जिनमें से अब सात सीट खाली हैं। पांच विधायक लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए थे और भाजपा के एक विधायक का कुछ समय पहले निधन हो गया था।  

यह भी पढ़ें- 

जब प्लेन हाईजैक में फंस गए थे विदेश मंत्री के पिता, एस. जयशंकर ने सुनाया 40 साल पुराना किस्सा

राष्ट्रभाषा या राजभाषा, क्या है हिंदी? कैसे 75 साल पहले इसपर हुआ फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement