Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

राजस्थान में 70 हजार पदों पर हो रही भर्तियां, सीएम भजनलाल शर्मा ने कही ये बात

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कहा कि राज्य में 70 हजार पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 29, 2024 20:32 IST
CM Bhajanlal Sharma said Recruitment is going on for 70 thousand posts in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम भजनलाल शर्मा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार युवाओं की उम्मीदों पर खरा उतर रही है और उन्हें सरकारी नौकरियों के सुनहरे अवसर भी प्रदान कर रही है। शर्मा ने यहां राज्य स्तरीय ‘मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ में युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। उन्होंने कहा कि इस साल विभिन्न राजकीय सेवाओं के 70 हजार पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इस अवसर पर शर्मा ने कहा कि विकसित एवं उत्कृष्ट राजस्थान बनाने में युवा शक्ति की अहम भूमिका होगी। उनका कहना था कि राजकीय सेवाओं में युवाओं को प्रदेश एवं समाज के जरूरतमंद वर्ग की सेवा करने एवं सकारात्मक परिवर्तन लाने का अवसर प्राप्त होता है। यहां एक ऑडिटोरियम में पहली बार आयोजित राज्य स्तरीय ‘मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ में उन्होंने नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र देकर उत्कृष्ट राज्यकार्य के लिए प्रेरित किया। 

सीएम ने कहा- राज्य में आयोजित किए जाएंगे मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव

उन्होंने सभी जिला मुख्यालयों से जुड़े नवनियुक्त कर्मियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद भी किया। आधिकारिक बयान के अनुसार कार्यक्रम में सभी जिलों से 20 हजार से अधिक नवनियुक्त अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा को जब नौकरी मिलती है तो पूरे परिवार को आत्मबल की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेते हुए राज्य में नियमित रूप से ‘मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव’ आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के संकल्प पत्र के वादे को पूरा करने के लिए पारदर्शी एवं समयबद्ध भर्ती परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित कर रही है। 

भजन लाल शर्मा बोले- 58 हजार पदों के लिए जारी किया गया विज्ञापन

शर्मा ने कहा कि युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए विभागों में रिक्त पदों एवं सेवानिवृत्ति के बाद रिक्त पदों की कलेण्डर बनाकर भर्तियां आयोजित की जाएंगी तथा इस वर्ष विभिन्न राजकीय सेवाओं के 70 हजार पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा,‘‘ हमारी सरकार द्वारा अब तक 16,641 पदों पर नियुक्ति की गई है, 58 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं, 11,500 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है जबकि 5,500 पदों की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।’’ शर्मा ने युवाओं से भर्ती प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा करने वाले सावधान रहने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार बदल गई है और युवाओं के हितों पर कुठाराघात करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement