Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, सीएम भजनलाल को दी जानकारी

किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान सरकार की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें राजस्थान की भाजपा सरकार में कृषि एवं उद्यान और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 04, 2024 13:18 IST
किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा।- India TV Hindi
Image Source : X (@KIRODILALMEENA) किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा।

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों के बाद लग रही अटकलों पर अब आखिरकार मुहर लग गई है। राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता और भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक, किरोड़ी लाल मीणा ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है  और अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजनलाल को भेज भी दिया है। 

जानें किरोड़ी लाल मीणा के बारे में

आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद थे। राजस्थान विधानसभा चुनाव में उन्हें सवाई माधोपुर से मैदान में उतारा था और उन्होंने जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा 2 बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह पहले भी 5 बार विधायक रह चुके हैं। 

कृषि मंत्री बने थे मीणा

किरोड़ी लाल मीणा को राजस्थान की भाजपा सरकार में कृषि एवं उद्यान और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में भाजपा के बुरे प्रदर्शन के बाद और दौसा सीट से भी भाजपा के हार के बाद से ही  किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे की अटकलें लग रही थी। PTI के मुताबिक, मीणा ने लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद कहा था कि अगर भाजपा उनके अधीन सात सीट में से कोई भी सीट हारती है तो वह मंत्री पद छोड़ देंगे। 

प्राण जाई पर बचन न जाई

किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे की खबरों के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट भी किया है। उन्होंने X पर श्रीरामचरितमानस की चौपाई लिखी है- "रघुकुल रीति सदा चलि आई। प्राण जाई पर बचन न जाई।" आपको बता दें कि राजस्थान में गहलोत सरकार के दौरान पेपर लीक मुद्दों को बड़े स्तर तक चर्चा में लाने में किरोड़ी लाल ने काफी मेहनत की थी।

ये भी पढ़ें- जोधपुर में ट्रिपल मर्डर: महिला पर कुल्हाड़ी से वार कर उतारा मौत के घाट, 2 मासूम को पानी के टैंक में डुबोकर मारा


हाथरस भगदड़ः नारायण साकार हरि बाबा का पेपर लीक माफिया से सामने आया कनेक्शन, जानें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement