Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट

राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जाने किसे मिला टिकट

कांग्रेस के बाद बीजेपी ने भी उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। देवली-उनियारा विधानसभा से भाजपा ने राजेंद्र गुर्जर को टिकट दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 24, 2024 11:54 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

जयपुरः राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने चौरासी से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। चौरासी से कारीलाल ननोमा उम्मीदवार बनाए गए हैं। इससे पहले कई सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया जा चुका है। वहीं, सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को दौसा से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि सलूंबर सीट से दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांति मीणा को टिकट दिया गया है।

ये नेता बनाए गए हैं उम्मीदवार

देवली-उनियारा विधानसभा से राजेंद्र गुर्जर प्रत्याशी बनाए गए हैं। झुंझुनू विधानसभा से राजेंद्र भांबू को टिकट मिला है। रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सुखवंत सिंह उम्मीदवार बनाए गए हैं। बीजेपी ने दौसा विधानसभा क्षेत्र से जगमोहन मीणा को टिकट दिया है। खींवसर विधानसभा से रेवंत राम डांगा चुनाव लड़ेंगे। इनमें से ज्यादातर उम्मीदवार आज ही अपना नामांकन फाइल करेंगे। 

कांग्रेस ने भी घोषित किए उम्मीदवार

वहीं, कांग्रेस ने भी राजस्थान की सभी सात सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार, पार्टी ने झुंझुनू से अमित ओला, रामगढ़ से आर्यन जुबैर, दौसा से दीन दयाल बैरवा, देवली-उनियारा से कस्तूर चंद मीणा, खिंसवार से रतन चौधरी, सलूंबर (एसटी) से रेशमा मीणा और चोरासी (एसटी) से महेश रोत को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ने वर्तमान सांसद के बेटे अमित ओला को टिकट दिया है जबकि रामगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व विधायक जुबैर खान के बेटे को टिकट दिया है। सबसे खास बात ये रही कि भाजपा नेता सवाई सिंह चौधरी की ने पत्नी को कांग्रेस से टिकट मिला और तुरंत उन्होंने भाजपा से इस्तीफा भी दे दिया।

 13 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि राजस्थान उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। देश के 15 राज्यों के 48 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में उपचुनाव चुनाव जा रहे हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement