Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. लगातार तीसरी बार विधायक बने बीजेपी नेता अमृतलाल मीणा का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

लगातार तीसरी बार विधायक बने बीजेपी नेता अमृतलाल मीणा का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

सीने में दर्द उठने के बाद अमृतलाल मीणा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। डॉक्टरों ने शुरुआती जांच के बाद उन्हें एमबी हॉस्पिटल रेफर कर दिया था। हालांकि, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 08, 2024 8:59 IST
Amritlal meena- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/AMRITLAL MEENA अमृतलाल मीणा

सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा का बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात निधन हो गया। उन्होंने 65 वर्ष की उम्र में आखिरी सांस ली। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। देर रात हार्ट अटैक के बाद विधायक मीना को एमबी हॉस्पिटल लाया गया था। यहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सलूंबर में हार्ट अटैक की सूचना भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आम जन में शोक की लहर है।  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है। शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘अत्यन्त दुःखद! सलूंबर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अमृत लाल मीणा का ह्रदयाघात से निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। यह भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करें।’’ 

विधायक अमृतलाल मीना उदयपुर शहर के सेक्टर 14 स्थित निवास पर एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। इसी दौरान सीने में दर्द उठने के बाद अमृतलाल मीणा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। डॉक्टरों ने शुरुआती जांच के बाद उन्हें एमबी हॉस्पिटल रेफर कर दिया था। हालांकि, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। उनका शव एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौर सहित कई नेताओं ने उनकी मौत पर शोक जाहिर किया है।

मदन राठौर ने लिखा "भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य एवं सलूंबर से विधायक अमृतलाल मीणा जी के आकस्मिक निधन का समाचार सुन स्तब्ध हूं। अमृतलाल जी ने आजीवन संगठन की विचाराधारा को प्रसारित किया तथा जनहित के मुद्दे उठाए। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति प्रदान करें।।।ॐ शांति।।"

तीसरी बार बने थे विधायक

अमृतलाल मीणा भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर तीसरी बार विधायक चुने गए थे। उन्होंने लगातार क्षेत्र के लोगों के लिए काम किया। उनका सरल स्वभाव और कर्मठता ही थी कि उन्हें लगातार पार्टी टिकट देती रही और जनता भी उन्हें लगातार अपना नेता चुनती रही। वह सजगता के साथ क्षेत्र के मुद्दे उठाते थे। उदयपुर को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है। इस गढ़ को मजबूत करने के लिए अमृतलाल ने काफी मेहनत की।

(उदयपुर से भगवान प्रजापत की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

राजस्थान: सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान, कहा- राज्य में 5 साल में लगाए जाएंगे 50 करोड़ पौधे

राजस्थान: रात में तकिया और गद्दा लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे कांग्रेस विधायक, ताली बजाकर गाए भजन-VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement