Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. बीजेपी ने मदन राठौड़ को बनाया राजस्थान का नया प्रदेश अध्यक्ष, जानिए इनके बारे में

बीजेपी ने मदन राठौड़ को बनाया राजस्थान का नया प्रदेश अध्यक्ष, जानिए इनके बारे में

राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को बीजेपी ने राजस्थान का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। देर रात इस संबंध में नियुक्ति पत्र जारी किया गया।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 26, 2024 6:32 IST
सांसद मदन राठौड़ - India TV Hindi
Image Source : X@MADANRRATHORE सांसद मदन राठौड़

जयपुरः बीजेपी ने राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की जगह मदन राठौड़ को पार्टी की राजस्थान इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। बीजेपी महासचिव संगठन अरुण सिंह की तरफ जारी नियुक्ति पत्र में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सांसद मदन राठौड़ को राजस्थान प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

राज्ससभा सांसद हैं मदन राठौड़

बता दें कि मदन राठौड़ राज्ससभा सांसद हैं। वह सुमेरपुर से विधायक भी रह चुके हैं। मदन राठौड़ 2014-18 तक राजस्थान विधानसभा में बीजेपी के उप मुख्य सचेतक थे। राठौड़ बीजेपी के सीनियर नेता हैं। वह सीपी जोशी की जगह प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं।

सीपी जोशी ने इस्तीफा देने की थी पेशकश

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। सूत्रों ने कहा कि राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर चुके हैं। सीपी जोशी चित्तौड़गढ़ से सांसद हैं। 

 

इन नेताओं का नाम चल रहा था आगे

जानकारी के अनुसार, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के लिए किरोड़ीलाला मीणा, अविनाश गहलोत, प्रभुलाल सैनी और राजेंद्र गहलोत के नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन मदन राठौड़ के नाम पर अंतिम मुहर लगी।

इन सीटों पर होना है उपचुनाव

बता दें कि राजस्थान में जिन पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वे हैं झुंझुनू, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर और चौरासी। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा था। ऐसे में बीजेपी कोई जोखिम मोल लेना नहीं चाहेगी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement