Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. देवर ने दो बार ट्रैक्टर को आगे पीछे करके सगी भाभी को कुचल डाला, जमीन विवाद में बड़े भाई ने किया था सुसाइड

देवर ने दो बार ट्रैक्टर को आगे पीछे करके सगी भाभी को कुचल डाला, जमीन विवाद में बड़े भाई ने किया था सुसाइड

मृतका की बेटी ने बताया कि 6 महीने पहले भी चाचा और उसके बेटों ने मारपीट की थी और उसके भाई का सिर फाड़ दिया था। चाचा के टॉर्चर के चलते उसके पिता रामप्रसाद ने नवंबर 2022 में सुसाइड कर लिया था। इसके बाद भी लगातार चाचा-चाची खेत की जमीन के लिए परेशान कर रहे थे।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 10, 2024 16:34 IST
मृतका की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतका की फाइल फोटो

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में जमीनी विवाद के चलते एक भाभी की उसी के देवर ने ट्रैक्टर से कुचल- कुचल कर हत्या कर दी। वहीं, जब बेटे ने मां को बचाने की कोशिश की तो उसे भी चाचा-चाची ने लाठियों से पीट डाला। चाचा के झगड़े से परेशान इसके पिता पहले ही आत्महत्या कर चुके है और अब देवर ने भाभी पर दो बार ट्रैक्टर चढ़ा कर उसकी जान ले ली।

जानें, क्या है पूरा मामला

मामला भीलवाड़ा जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के बिकराई गांव का है। बुधवार को जमीनी विवाद की चलते यहां रहने वाली लाली देवी सुवालका पर उसके ही देवर ने ट्रैक्टर चढ़ा कर हत्या कर दी। इस मामले में महिला के बेटी आरती सुवालका ने कहा कि खेती की जमीन को लेकर उनका और उसके चाचा का पिछले दो-ढाई साल से विवाद चल रहा है। इस विवाद के चलते यह जमीन ऐसी (बिना बोई) ही पड़ी थी, इसमें कोई खेती-बाड़ी नहीं करता है। बुधवार को उन्हें उनके परिचित ने बताया कि उसके चाचा राजू, चाची और उसका बेटा खेत जोतने आए हैं। इस पर दोनों मां-बेटे खेत पर पहुंचे और चाचा को खेत जुताई करने से रोका।

2 बार ट्रैक्टर को आगे पीछे करके कुचला

आरती ने बताया, नाराज चाचा और उसके बेटों ने मेरे भाई पर लाठियां से हमला कर दिया। मां जब बीच बचाव के लिए दौड़ी तो गुस्साए चाचा ने मां पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। आरती ने कहा कि चाचा ने दो बार ट्रैक्टर को आगे पीछे करके मां पर ट्रैक्टर चढ़ाया और उसे कुचल दिया। मृतका की बेटी ने बताया, 6 महीने पहले भी चाचा और उसके बेटों ने मेरे भाई पिंटू के साथ भी मारपीट की और उसका सिर फाड़ दिया था। उसके सात टांके भी लगे थे और इसकी गंगापुर में रिपोर्ट दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

bhilwara news

Image Source : INDIA TV
पुलिस ने नए कानून के तहत केस दर्ज किया है।

नवंबर 2022 में पिता ने कर लिया था सुसाइड

उसने कहा, मेरे चाचा के टॉर्चर के चलते मेरे पिता रामप्रसाद ने नवंबर 2022 में सुसाइड कर लिया था और इसके बाद भी लगातार मेरे चाचा-चाची हमें खेत की जमीन के लिए परेशान कर रहे हैं। आरती ने कहा, ''मेरा भाई जब किसी काम से भीलवाड़ा के निकला था तभी उसको छोटे भाई पिंटू का फोन आया कि चाचा-चाची खेत पर आए हैं और हकाई कर रहे हैं। वे लोग चाचा से बातचीत करने के लिए खेत पर पहुंचे। इसी दौरान पिंटू ने बताया कि चाचा ने मम्मी पर ट्रैक्टर चढ़कर उन्हें कुचल दिया है। हम तुरंत रास्ते से खेत पर पहुंचा और हम मम्मी को लेकर भीलवाड़ा महात्मा गांधी हॉस्पिटल आए। यहां डॉक्टर ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।''

नए कानून के तहत केस दर्ज

वहीं, इस मामले मे गंगापुर थानाधिकारीं फ़ुलचंद ने बताया, बिकराई गांव में सुवालका परिवार में जमीनी विवाद के चलते झगड़ा हुआ था जहां एक महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी है। यह जमीनी विवाद दो-तीन साल से चल रहा है। बुधवार वह खेत की हकाई करने गए थे इसी दौरान यह घटना घटी। इस मामले में देवर ने ही भाभी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी थी। हमने मुख्य आरोपी मृतका के देवर राजू को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में नया जो कानून आया है उसी के तहत 302, 103 के अंदर मामला दर्ज किया गया है।

(रिपोर्ट- सोमदत्त त्रिपाठी)

यह भी पढ़ें-

लव प्रपोजल ठुकराना नहीं हुआ बर्दाश्त, लड़के की 3 साल की भतीजी को कुएं में फेंका

पुजारी ने मासूम से की छेड़छाड़, मंदिर में प्रसाद लेने आई थी, बुरी नीयत से कमरे में ले गया आरोपी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement