Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. भजन लाल शर्मा बोले- 'जब मेरा नाम मुख्यमंत्री के लिए पुकारा गया तो मैं भी चौंक गया था', बताई पूरी कहानी

भजन लाल शर्मा बोले- 'जब मेरा नाम मुख्यमंत्री के लिए पुकारा गया तो मैं भी चौंक गया था', बताई पूरी कहानी

मुख्यमंत्री ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले साल पार्टी के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद जब मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की घोषणा की गई, तो वह कुछ समय के लिए स्थिति को “समझ” नहीं सके।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 13, 2024 23:13 IST
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा - India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुरः राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और वह अपने कार्यकर्ताओं का ख्याल रखती है। भजनलाल ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले साल पार्टी के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद जब मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की घोषणा की गई, तो वह कुछ समय के लिए स्थिति को “समझ” नहीं सके।

सीएम भजनलाल ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को किया संबोधित

भजनलाल ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं एक छोटा-सा कार्यकर्ता आप सभी के बीच में से आया हूं। जब विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिये मेरा नाम पुकारा गया तो एक बार तो मेरी समझ में नहीं आया… इसलिए मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि पार्टी कार्यकर्ता का ख्याल रखती है और उनका काम पार्टी की नजर में रहता है।'' उन्होंने कहा, ''भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता सर्वोच्च है।

शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात

इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनाव में विदेशी ताकतों का दखल रहा। उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में विदेशी ताकतें भी शामिल रही हैं ये चाहती हैं कि हमारे देश में किसी भी तरह भारतीय जनता पार्टी की सरकार न रहे… जिस तेजी से भारत बढ़ रहा है, यह हमारे विरोधियों को रास नहीं आ रहा है। कई ताकतें इस प्रयास में लगी हुई हैं कि किसी भी कीमत पर भारतीय जनता पार्टी को नुकसान पहुंचे, इसलिये सारे के सारे ऐसे तत्व इकठ्ठा हो गये हैं।

विनय सहस्त्रबुद्धे ने कही ये बात

उन्होने कार्यकर्ताओं को सावधान किया कि वे कांग्रेस के द्वारा झूठे विमर्श गढ़ने के प्रति सजग रहें और प्रखरता से अपनी बात को रखें। उन्होने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जिम्मेदारी के भाव से राष्ट्र हित में विचार को और सरकार के काम को जनता तक पहुंचाए। राजस्थान भाजपा के चुनाव प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा,‘‘ विदेशी ताकतों के कारण इस चुनाव में हमें कम सीट मिली हैं, क्योंकि विदेशों में बैठे कुछ लोगों के हित मोदी सरकार की नीतियों के चलते प्रभावित हो रहे थे। वे चाहते थे कि देश में पुरानी सरकार बने और यही वजह है कि इस चुनाव परिणाम में उनका असर देखने को मिला।

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement