Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान में उपचुनाव की घोषणा, तबादले पर पलटी सरकार, शिक्षा विभाग ने आदेश लिया वापस

राजस्थान में उपचुनाव की घोषणा, तबादले पर पलटी सरकार, शिक्षा विभाग ने आदेश लिया वापस

राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। उपचुनाव के ऐलान से पहले राजस्थान शिक्षा विभाग में ट्रांसफर के आदेश जारी किए गए थे, जिसे कुछ ही घंटे में वापस ले लिया गया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 15, 2024 18:12 IST
कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा - India TV Hindi
Image Source : PTI कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा

महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव के साथ राजस्थान में भी उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे। उपचुनाव के ऐलान से पहले राजस्थान शिक्षा विभाग में ट्रांसफर के आदेश जारी किए गए थे, लेकिन सरकार ने कुछ ही घंटे में तबादले के आदेश को वापस ले लिया। 

शिक्षा विभाग ने 50 से अधिक प्रिंसिपल और लेक्चरर के तबादलों के आदेश मंगलवार को वापस ले लिए। विभाग ने यह कदम कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद उठाया। अधिकारियों ने कहा कि तबादलों के आदेश सरकार के निर्देशानुसार वापस लिए गए हैं। शिक्षा विभाग ने तबादलों के लिए मंगलवार को तीन आदेश जारी किए, जिनमें 40 प्रिंसिपल और 8 लेक्चरर के नाम शामिल थे।

40 प्रिंसिपल में से 35 दौसा के हैं

इस तबादला लिस्ट में उल्लेखित 40 प्रिंसिपल में से 35 दौसा के हैं। आदेश जारी होने के कुछ देर बाद ही दौसा से ताल्लुक रखने वाले कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को पत्र लिखकर 40 प्रिंसिपल की तबादला लिस्ट को रद्द करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जनहित में आदेश को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। इसके कुछ देर बाद ही माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष मोदी ने तीनों तबादला आदेशों को रद्द करने का निर्देश जारी कर दिया।

तीन सूचियों में 56 तबादले के आदेश थे

इसमें कहा गया है, "इस कार्यालय के आदेश द्वारा जारी किए गए तीन तबादला आदेशों को तत्काल प्रभाव से प्रत्याहारित किया जाता है।" शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष मोदी ने कहा कि तीन सूचियों में कुल 56 तबादले थे। तीनों सूचियों को रद्द कर दिया गया है। तबादला सूची वापस लेने की वजह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सूचियां सरकार के निर्देशानुसार वापस ली गई हैं। (भाषा इनपुट)

ये भी पढ़ें-

LIVE: महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का कुछ देर में होने वाला है ऐलान, यहां जानें पूरा शेड्यूल

Exclusive: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, मर्डर का मकसद जानकर उड़ जाएंगे होश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement