Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. RTO इंस्पेक्टर से 1.34 लाख रुपये की लूट, बजरी माफिया ने की जान से मारने की कोशिश; VIDEO

RTO इंस्पेक्टर से 1.34 लाख रुपये की लूट, बजरी माफिया ने की जान से मारने की कोशिश; VIDEO

राजस्थान के दौसा जिले में बजरी माफिया ने परिवहन विभाग की ओर से जब्त किए गए डंपर को छुड़ा लिया और आरटीओ इंस्पेक्टर की गाड़ी को टक्कर मार दी। इस दौरान सरकारी गाड़ी से 1 लाख 34 हजार रुपये की सरकारी धनराशि भी लूट ली गई।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 22, 2024 18:30 IST
RTO Inspector- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बजरी माफिया ने पहले RTO इंस्पेक्टर से धक्का-मुक्की की, फिर उनकी कार से सूटकेस लेकर चले गए।

राजस्थान के दौसा जिले में RTO इंस्पेक्टर की गाड़ी से बजरी माफिया 1.34 लाख रुपए लूट ले गए। मौके पर उन्होंने महिला अधिकारी (RTO इंस्पेक्टर) को जान से मारने की कोशिश भी की। ओवरलोड डंपरों को रोकने के बाद यह विवाद शुरू हुआ था। बड़ी संख्या में बिना नंबर वाली कार से आए माफिया 2 डंपरों को भी छुड़ा ले गए। मामला दौसा के लालसोट इलाके का है। इंस्पेक्टर ने लालसोट थाने में बजरी माफिया के खिलाफ जान से मारने की कोशिश करने, राजस्व कार्य में बाधा डालने, सरकारी रुपए लूटने का मुकदमा दर्ज कराया है।

आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया- सोमवार सुबह 8 बजे सवाई माधोपुर रोड पर लालसोट उप परिवहन कार्यालय से 2 किमी आगे (अनाज मंडी के पास) न्यू किसान कांटे पर बजरी से भरे दो ओवरलोड डंपरों को रुकवाया था। उनके पास डंपर और बजरी परिवहन से संबंधित कोई कागज नहीं थे।

सरकारी अधिकारी ने कहा- बजरी माफिया के हौसले बुलंद

आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ने बताया, ''ओवरलोड गाड़ियों का चालान बनाकर जब्त करने की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान बिना नंबर की 10 कारों में 3 मुख्य बजरी माफिया समेत 26 लोग मौके पर आ गए। वे कार्रवाई का विरोध करने लगे। मेरे और गार्ड के साथ धक्का-मुक्की की। वे मौके पर इकट्‌ठे हो गए और जान से मारने की धमकी देने लगे। साथ ही झूठे केस में फंसाने, तबादला करवाने, मेरे बच्चों का अपहरण कराने की भी धमकी दी। बजरी माफिया के हौसले बुलंद हैं। वे पहले भी प्रदेश में हत्याएं कर चुके हैं। आज मेरी हत्या का प्रयास किया।''

उग्र हो गए थे माफिया

आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ने बताया, माफिया सरकारी कार में रखी अटैची ले गए। उसमें 1.34 लाख रुपए की राजस्व राशि, चालान बुक, कैश बुक, रसीद बुक आदि थे। मैंने उनसे अटैची वापस लेने की कोशिश भी की लेकिन वे संख्या में अधिक थे और उग्र हो रहे थे। इसलिए हमारी टीम लालसोट थाने आ गई। आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी ने लालसोट थाने में बजरी माफिया बबलू उर्फ अकरम पुत्र सिराज खान निवासी बेहतेड़ मलारना डूंगर समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। आरोपियों को ढूंढने के प्रयास किए जा रहे हैं। मुक्ता सोनी की एडिशनल एसपी व डिप्टी एसपी से भी बात हुई है। इलाके में नाकाबंदी कराई गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

(रिपोर्ट- महेश बोहरा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement