Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान में 108 IAS के बाद 386 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर, यहां देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान में 108 IAS के बाद 386 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर, यहां देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान प्रशासन में इन दिनों भारी उथल-पुथल जारी है। शुक्रवार के दिन 108 आईएएस अधिकारियों के बाद 386 आरएएस अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट आ चुकी है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Shakti Singh Updated on: September 06, 2024 19:37 IST
Rajasthan transfer- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान में 386 RAS अधिकारियों का तबादला हुआ है

राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार प्रशासनिक फेरबदल में जुटी हुई है। शुक्रवार (6 सितंबर) के दिन 108 आईएएस अधिकारियों के बाद 386 आरएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया। अधिकारियों के तबादले की पूरी लिस्ट आ चुकी है। अधिकतर अधिकारियों को पहले से रिक्त पद पर तैनात किया गया है। एक सप्ताह पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पोस्ट में लिखा था कि तबादले का इंतजार कर रहे अधिकारी असमंजस में हैं। विपक्ष में रहने के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता अधिकारियों की नियुक्ति पर अनर्गल सवाल उठाते थे। अब आठ महीने सरकार में रहने के बावजूद इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे साबित होता है कि उनकी सरकार ने जो नियुक्तियां की थीं, वह सही थीं।

अशोक गहलोत के ट्वीट के बाद राजस्थान में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल हुआ है और सात दिन के अंदर 494 अधिकारियों के तबादले की लिस्ट आ चुकी है। राजस्थान के अलावा बिहार और मध्य प्रदेश में भी हाल के दिनों में अधिकारियों के तबादले किए गए हैं।

96 आईएएस का तबादला

राजस्थान सरकार ने 108 अधिकारियों के फेरबदल के साथ अपने प्रशासनिक ढांचे में बहुप्रतीक्षित फेरबदल की शुरुआत की है। इसके तहत 96 आईएएस का तबादला किया गया है। 10 आईएएस को पदभार दिया गया है तो 20 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है। राज्य सरकार के कार्मिक विभाग ने गुरुवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह का तबादला राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (रोडवेज) के अध्यक्ष पद पर किया गया है। आईएएस श्रेया गुहा को अतिरिक्त मुख्य सचिव (परिवहन) से अतिरिक्त मुख्य सचिव (ग्रामीण विकास) पद पर, भास्कर आत्माराम को प्रमुख शासन सचिव (खाद्य) से प्रमुख शासन सचिव (जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी) पद पर नियुक्त किया गया है।

इन अधिकारियों का तबादला

जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें गायत्री राठौड़, अश्विनी भगत, राजेश यादव, हेमंत गेरा, वैभव गालरिया व टी रविकांत के नाम शामिल हैं। सरकार ने झुंझुनू, जालौर, चुरू, अजमेर सहित कई जिलों में नए जिला कलेक्टर नियुक्त किए हैं। राज्य सरकार ने पदस्थापन की प्रतीक्षा (अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर्स-एपीओ) में शामिल 10 आईएएस अधिकारियों को उद्योग विभाग में विशेष अधिकारी के पद पर नियुक्त किया है। उल्लेखनीय है कि यह विभाग 9 से 11 दिसंबर को होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेशक सम्मेलन की तैयारी में जुटा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement