Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हादसा, डिवाइडर तोड़ गिरकर पलटी बस, एक युवती की मौत, 22 घायल

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हादसा, डिवाइडर तोड़ गिरकर पलटी बस, एक युवती की मौत, 22 घायल

दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर एक एसी स्लीपर बस अचानक बेकाबू होकर डिवाइडर को तोड़ते हुए नीचे गिरकर पलट गई। इस हादसे में एक युवती की मौत हो गई, जबकि 22 लोग घायल हो गए। लोगों की चीख पुकार सुनकर आस-पास क्षेत्र के लोग मौके पर पहुंचे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 29, 2024 11:36 IST
दौसा में पलटी बस- India TV Hindi
Image Source : IANS दौसा में पलटी बस

राजस्थान के दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। हरिद्वार से जयपुर लौट रही एसी स्लीपर बस अचानक बेकाबू होकर डिवाइडर को तोड़ते हुए नीचे गिरकर पलट गई। घटना के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। इस हादसे में एक युवती की मौत हो गई और करीब दो दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं। लोगों की चीख पुकार सुनकर आस-पास क्षेत्र के लोग मौके पर पहुंचे। यह दुर्घटना सुबह लगभग 4:45 के आस-पास हुई।

पुलिस के आने से पहले ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया था। यह हादसा दौसा में बांदीकुई सोमाडा गांव के नजदीक दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर हुआ। बस ड्राइवर को अचानक झपकी आने के कारण स्लीपर बस बेकाबू होकर सभी लाइन क्रॉस करते हुए दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे से नीचे खेतों में जा गिरी। हादसे में बस सवार टोंक निवासी युवती अंकिता की दर्दनाक मौत हो गई।,जबकि ड्राइवर सहित 22 लोग घायल हो गए।

हादसे के एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस

घायलों को इलाज के लिए दौसा जिला अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि दो गंभीर घायलों को जयपुर रेफर किया गया है। युवती के शव को बांदीकुई उप जिला अस्पताल की मोर्चरी रखवा दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, बांदीकुई पुलिस हादसे के करीब एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। इस कारण लोग पुलिस पर भड़कते नजर आए। हालांकि, पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचवाया। (IANS)

उदयपुर में सड़क हादसा, तीन युवकों की मौत

वहीं, राजस्थान के उदयपुर में सोमवार रात एक सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य झुलस गए। पुलिस ने बताया कि यह हादसा एक बाइक व जीप की टक्कर के कारण हुआ। पुलिस ने बताया कि फलासिया थाना क्षेत्र के उदयपुर-आबू रोड पर एक तेज रफ्तार बाइक उस जीप से जा टकराई, जिसमें बाराती सवार थे। बाइक पर सवार तीन दोस्त युवक पास ही कहीं जा रहे थे। हादसे में बाइक पर सवार सुनील, राहुल और दीपक (उम्र 18-20 वर्ष) की सिर में चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, टक्कर से बाइक का पेट्रोल टैंक फट गया और बाइक व जीप में आग लग गई। जीप में सवार छह यात्रियों में से दो झुलस गए और उन्हें उदयपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढे़ं-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement