Monday, July 01, 2024
Advertisement

कोटा में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, IIT-JEE की कर रहा था तैयारी

कोटा में एक और छात्र ने फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली है। घटना के बारे में रविवार को जानकारी मिली। मृतक छात्र बिहार के मोतिहारी जिले का रहने वाला बताया जा रहा है, जो कोटा में IIT-JEE की तैयारी कर रहा था।

Edited By: Amar Deep
Published on: June 16, 2024 16:49 IST
कोटा में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE कोटा में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।

जयपुर: राजस्थान के कोटा में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-संयुक्त प्रवेश परीक्षा (IIT-JEE) के लिए तैयारी कर रहे एक और छात्र ने आत्महत्या कर लिया है। छात्र ने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने रविवार को इस घटना के बारे में जानकारी दी। बताया जा रहा है कि देर तक जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो दोस्तों ने पेइंग गेस्ट हाउस के मालिक को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में देखा तो छात्र का शव फंदे से लटकता मिला। 

बिहार का रहने वाला था छात्र

पुलिस ने बताया कि मृतक छात्र की पहचान बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले आयुष जायसवाल के रूप में हुई है। मृत छात्र आयुष जायसवाल प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए महावीर नगर क्षेत्र के सम्राट चौक के पास एक ‘पेइंग गेस्ट हाउस’ में रह रहा था। पुलिस ने आगे बताया कि शनिवार रात तक जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने ‘पेइंग गेस्ट हाउस’ के मालिक को इसकी सूचना दी। इसके बाद 'पेइंग गेस्ट हाउस' के मालिक ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी। 

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

थानाधिकारी महेंद्र मारू ने बताया, ‘‘प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने शनिवार रात आत्महत्या कर ली। वह अपने कमरे में फंदे से लटका मिला। कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उसके परिजनों के यहां पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा।’’ उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में दाखिल हुई। उन्होंने बताया कि वहां छात्र फंदे से लटका मिला। पुलिस ने उसे नीचे उतारा और न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कोटा में इस वर्ष अब तक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे किसी छात्र द्वारा खुदकुशी किए जाने का यह 11वां मामला है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

शराब की भट्ठी से 58 बाल मजदूरों को कराया गया मुक्त, 14 घंटे कराया जाता था काम

पिता की हैवानियत का हुआ खुलासा, दो साल की बच्ची को गंग नहर में फेंका; बताई हैरान करने वाली वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement