Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. राजस्थान
  3. धौलपुर में टेंपो और बस में जोरदार भिड़ंत, हादसे में 12 लोगो की मौत

धौलपुर में टेंपो और बस में जोरदार भिड़ंत, हादसे में 12 लोगो की मौत

मृतकों में अधिकांश बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। हादसे का शिकार हुए सभी लोग शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। तभी बाड़ी सदर थाना इलाके के सुनीपुर के पास यह हादसा हो गया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 20, 2024 9:01 IST
Dholpur accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धौलपुर में बस-टेंपो की टक्कर

राजस्थान के धौलपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां बाड़ी में टेंपो और बस की जोरदार टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अधिकांश बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। हादसे का शिकार हुए सभी लोग शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। तभी बाड़ी सदर थाना इलाके के सुनीपुर के पास यह हादसा हो गया। मृतकों में बच्चों की संख्या 5 से ज्यादा बताई जा रही है। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। मौके पर पहुंची बाड़ी थाना पुलिस ने सभी शवों को बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। हादसे का शिकार हुआ टेंपो धौलपुर का ही है, लेकिन जिस बस के साथ इसकी टक्कर हुई है, वह उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की है।

बस और ऑटो की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। उसका ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से अलग हो गया और ऑटो पिचक गया। वहीं, बस का भी आगे का शीशा टूट गया। नेशनल हाइवे 11-बी पर हुए इस हादसे में बस का ड्राइवर भी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस तेज रफ्तार में थी। इस वजह से हादसे में ज्यादा नुकसान हुआ है। 

कैसे हुआ हादसा

 बाड़ी शहर के गुमट मोहल्ले के रहने वाले करीब 14 लोग सरमथुरा इलाके के बरौली में शादी समारोह में शिरकत करने गए थे। इनमें ज्यादातर बच्चे थे। देर रात सभी लोग टेंपो से बाड़ी लौट रहे थे तभी नेशनल हाईवे-11 बी पर सुनीपुर गांव के पास धौलपुर से जयपुर जा रही तेज रफ्तार बस ने टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई इस दौरान हाईवे से गुजर रहे दूसरे वाहन सवार मौके पर रुके और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने टेंपो सवार लोगों को बाड़ी अस्पताल पहुंचाया। हादसे में बस भी क्षतिग्रस्त हुई है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

10 लोगों की मौके पर मौत

बाड़ी अस्पताल के पीएमओ डॉ. हरिकिशन मंगल ने बताया कि जैसे ही घायलों को बाड़ी अस्पताल लाया गया मौके पर मेडिकल टीम ने तुरंत सभी को रेस्क्यू करने और इलाज देने का प्रयास किया। 14 लोगों को अस्पताल लाया गया था, जिनमें से 10 की मौत हो चुकी थी। चार घायलों को गंभीर हालत में धौलपुर रेफर कर किया था, लेकिन दो लोगों की रास्ते में मौत हो गई। दो घायलों का धौलपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement