Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. पंजाब के बठिंडा में गद्दे बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, 3 कर्मचारियों की जलकर मौत

पंजाब के बठिंडा में गद्दे बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, 3 कर्मचारियों की जलकर मौत

पंजाब के बठिंडा जिले में एक गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से तीन श्रमिकों की जलकर मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, मृतक मजदूरों की पहचान शेरगढ़ गांव के लखवीर सिंह, निंदर सिंह और विजय सिंह के रूप में हुई है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 18, 2024 23:29 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

चंडीगढ़ः पंजाब के बठिंडा जिले में गद्दे बनाने वाली फैक्टरी में आग लग जाने से तीन कर्मचारियों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात गहरी बुट्टर गांव में घटी। आग किस कारण लगी अभी यह पता नहीं चल पाया है। जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक तलवंडी क्षेत्र के शेरगढ़ गांव के रहने वाले थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी में खड़ा एक ट्रक भी जलकर खाक हो गया।

मृतक मजदूरों की हुई पहचान

पुलिसअधिकारियों के मुताबिक, मृतक मजदूरों की पहचान शेरगढ़ गांव के लखवीर सिंह, निंदर सिंह और विजय सिंह के रूप में हुई है। बठिंडा के अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) नरिंदर सिंह ने कहा कि डबवाली रोड पर गहरी बुट्टर गांव के पास फैक्ट्री में आग लगने के बाद फैक्ट्री का शेड ढह गया और सूत्रों ने बताया कि फैक्ट्री परिसर के अंदर खड़े कई ट्रक भी आग की चपेट में आ गए। 

कर्मचारी बलकौर सिंह ने दी ये जानकारी

फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी बलकौर सिंह ने कहा कि जब आग लगी तो वह छह अन्य लोगों के साथ काम कर रहे थे। वह अपने एक साथी के साथ भागने में सफल रहा। नरिंदर सिंह ने कहा कि न केवल बठिंडा बल्कि आसपास के जिलों से भी दमकल गाड़ियां बुलाई गईं। आग की लपटों पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ-साथ हरियाणा के डबवाली स्थित गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी से कम से कम 65 फायर ट्रकों को तैनात करना पड़ा। आग पर काबू पाने में छह घंटे लग गये। नरिंदर सिंह ने कहा कि मजदूरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- पीटीआई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement