Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. 'इनके साथ जितनी दूरी रखें उतना अच्छा', हरियाणा में कांग्रेस-आप के बीच गठबंधन को लेकर बोले नेता विपक्ष

'इनके साथ जितनी दूरी रखें उतना अच्छा', हरियाणा में कांग्रेस-आप के बीच गठबंधन को लेकर बोले नेता विपक्ष

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आप और कांग्रेस गठबंधन पर चर्चा कर रहे हैं। पर इधर पंजाब के नेता विपक्ष ने पार्टी हाईकमान को आप से दूर रहने की सलाह दे दी है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: September 04, 2024 16:05 IST
Pratap Singh Bajwa- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB प्रताप सिंह बाजवा

हरियाणा में कांग्रेस और आप गठबंधन होने को लेकर बातचीत चल रही है। दो बार पार्टी के टॉप लीडर्स इसे लेकर बात कर चुके हैं, लेकिन अभी कोई नतीजा नहीं निकला है। कयास लग रहे कि तीसरी बार भी इसे लेकर जल्द बैठक होगी। लेकिन आज इस गठबंधन को लेकर पंजाब के नेता विपक्ष व कांग्रेस विधायक प्रताप बजवा ने दिल्ली में बैठ पार्टी हाई कमान को राय देते हुए कहा कि इनके साथ जितनी दूरी रखें उतना अच्छा है।

पार्टी हाईकमान को दी दूर रहने की सलाह

पंजाब के नेता विपक्ष प्रताप बजवा ने हरियाणा में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर एक बयान दिया, जिसमें कहा, "इनके साथ जितनी दूरी रखें उतना अच्छा है। पंजाब में हमने ये बात साबित कर दी ये 92 से 32 पर आ गये पहले हमने हरियाणा गुजरात और दिल्ली में एकसाथ चुनाव लड़े और रिजल्ट ज़ीरो था! आप को कुरुक्षेत्र से टिकट दी और वही अगर वहीं कांग्रेस का उम्मीदवार होता तो वो सीट भी हम जीत जाते और अगर दिल्ली में भी हम अकेले चुनाव लड़ते तो हमें कम से कम 2 से 3 सीट हमें मिलती।" 

किसान आंदोलन को लेकर भी बयान

इससे पहले एएनआई से बात करते हुए चंडीगढ़ में बाजवा ने किसान आंदोलन को लेकर भी बयान दिया था। नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, "किसान बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। कल मैंने इन्हें (पंजाब सरकार) सुझाव दिया था कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल किसानों के पास जाए और उनकी बात सुनें। चंडीगढ़ और मोहाली में ट्रैफिक की बहुत समस्या हो रही है, कानून व्यवस्था की स्थिति बनी हुई है। राज्य सरकार के साथ किसानों जो मुद्दे हैं उनके पास पंजाब सरकार कृषि मंत्री को भेजकर उनके मुद्दों पर चर्चा करें।"

ये भी पढ़ें:

पंजाब में प्लॉट की रजिस्ट्री कराने वालों को सरकार ने दी बड़ी राहत, करोड़ों लोगों को होगा फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement