Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के साथ मिलकर क्यों काम कर रही पंजाब पुलिस, 15 दिन के ऑपरेशन में किन लोगों को पकड़ा

पंजाब पुलिस की तरफ से बताया गया "कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 15 दिनों के ऑपरेशन में कनाडा स्थित लखबीर लांडा गैंग के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 30, 2024 12:30 IST
Pistol- India TV Hindi
Image Source : X/DGPPUNJAB पंजाब पुलिस ने पिस्टल बरामद की

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की मदद से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त दो और गिरोहों का भंडाफोड़ करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों से आठ किलोग्राम हेरोइन तथा तीन पिस्तौल बरामद की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अमृतसर पुलिस आयुक्तालय ने पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा संचालित दो गिरोहों का भंडाफोड़ करने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। 

पुलिस ने शुक्रवार को तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से 9.2 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी । पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बताया कि शनिवार को मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग नशे की खेप पहुंचाने जा रहे थे, जिन्हें बचीविंड गांव में ईंट भट्ठे के पास रोका गया। उन्होंने बताया कि अमृतसर के मंज गांव निवासी गुरभेज सिंह और जसकरण सिंह नामक दोनों तस्करों को पकड़ने के बाद पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से छह किलोग्राम हेरोइन और तीन पिस्तौल के अलावा नौ एमएम ग्लॉक एवं 32 बोर की दो अन्य पिस्तौल बरामद की। 

लखबीर गैंग के 5 गुर्गे पकड़ाए

पंजाब पुलिस की तरफ से बताया गया "कमिश्नरेट पुलिस जालंधर ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 15 दिनों के ऑपरेशन में कनाडा स्थित लखबीर लांडा गैंग के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया है। वे सीमा पार से हथियार और ड्रग तस्करी, हत्या, जबरन वसूली, फिरौती जैसे कई जघन्य अपराधों और पंजाब के कई जिलों में कई अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे। 5 विदेशी पिस्तौल बरामद की गई हैं।"

अमृतसर में चार पकड़ाए

यादव ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर की गयी गई एक अन्य कार्रवाई में अमृतसर देहात पुलिस की गश्ती टीम ने नूरपुर गांव के पास दो किलो हेरोइन की खेप का सौदा करते समय पिता-पुत्र समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि नशे की खेप पहुंचाने वाले दोनों आरोपियों की पहचान बलबीर सिंह और उसके बेटे आकाशदीप सिंह के रूप में हुई है, दोनों अमृतसर के कोहली के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य दो लोगों की पहचान फिलपस और जोबनजीत सिंह के रूप में हुई है, दोनों अमृतसर के मुलेचक गांव के रहने वाले हैं। प्रदेश पुलिस प्रमुख ने बताया कि हेरोइन बरामद करने के अलावा पुलिस ने 30 हजार रुपये नकद भी बरामद किए हैं और दोनों मामलों की जांच जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement