Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, AGTF ने संयुक्त अभियान में गैंगस्टर-मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, हथियार भी बरामद

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, AGTF ने संयुक्त अभियान में गैंगस्टर-मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, हथियार भी बरामद

राज्य में संगठित अपराध के खिलाफ कार्रवाई में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने SAS नगर पुलिस के साथ मिलकर एक गैंगस्टर-मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए कुछ अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 11, 2024 23:39 IST
हथियार की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DGP PUNJAB POLICE TWITTER HANDLE गैंगस्टर की गिरफ्तारी के समय टास्क फोर्स को मिले हथियार

पंजाब में अपराध को रोकने के लिए राज्य की पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में आज पंजाब पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली जब पंजाब की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने SAS नगर पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया और एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के साथ ही कुछ अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है। इसके संबंध में पंजाब के DGP ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में पूरी जानकारी दी। आइए आपको बताते हैं कि DGP ने क्या कुछ बताया।

AGTF को संयुक्त अभियान में मिली सफलता

पंजाब के DGP गौरव यादव ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए बताया, 'संगठित अपराध के खिलाफ एक बड़ी सफलता में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने SAS नगर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में एक गैंगस्टर-मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।' उन्होंने यह भी बताया कि इसमें पुलिस ने राजस्थान के तीन अवैध हथियार सप्लायर के साथ ही उनके प्रमुख सहयोगी नवजोत सिंह अलियास जोटा को भी गिरफ्तार किया है।

हथियार भी हुआ बरामद

DGP गौरव यादव ने आगे बताया, इस मॉड्यूल को विदेश में स्थित कट्टरपंथी गैंगस्टर पवितर (USA में) और मनजिंदर (फ्रांस में) का समर्थन मिला हुआ था। पोस्ट के मुताबिक पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है। पुलिस को एक ऑटोमेटिक पिस्तौल, एक पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस वाली एक खेप मिली है।

नवजोत को मिला था यह टास्क

पुलिस को नवजोत की गिरफ्तारी के बाद यह पता चला कि उसे एक राइवल गैंगस्टर को मारने का काम दिया गया था। डीजीपी ने यह बताया कि नवजोत सिंह अलियास जोटा को उसके विदेशी हैंडलर द्वारा हाल ही में जमानत पर छूटे प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर को खत्म करने का काम दिया गया था। गिरफ्तार किए गए राजस्थान के तीन हथियार सप्लायर का आपराधिक इतिहास है और वहीं नवजोत के खिलाफ जघन्य अपराधों के 21 मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें-

पंजाब पंचायत चुनाव में मतदान से पहले 3800 उम्मीदवार सरपंच चुने गए, हाई कोर्ट का वोटिंग पर रोक लगाने से इनकार

पंजाब कैबिनेट में बदलाव के बाद प्रशासनिक फेरबदल, बदले गए मुख्य सचिव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement