Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. पंजाब ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट 2024ः कई गांवों के सरपंच का चुनाव परिणाम घोषित, जानिए किसे मिली जीत

पंजाब ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट 2024ः कई गांवों के सरपंच का चुनाव परिणाम घोषित, जानिए किसे मिली जीत

Punjab Gram Panchayat Election Result 2024: पंजाब में कई गांवों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। जबकि कुछ जगहों पर अभी भी वोटों की गिनती जारी है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 16, 2024 8:33 IST
पंजाब ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब ग्राम पंचायत चुनाव रिजल्ट 2024

चंडीगढ़: पंजाब में ग्राम पंचायत चुनाव के रिजल्ट सामने आने शुरू हो गए हैं। मंगलवार को शाम चार बजे मतदान खत्म होने के बाद वोटों की गिनती शुरू की गई। कई गांवों के सरपंच और पंच के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं जबकि कुछ जगहों पर वोटों की गिनती जारी है। 

इन उम्मीदवारों को मिली जीत

जानकारी के अनुसार, रामपाल सिंह सिद्धू मलकाना गांव के सरपंच चुने गए। सुरजीत कौर जग्गा राम तेरथ कलां गांव की सरपंच चुनी गईं। होशियारपुर के डगाना खुर्द गांव में प्रवासी महिला राम बाई सरपंच चुनी गईं। शाहकोट गांव में बीबी रणजीत कौर सरपंच चुनी गईं। वह शिरोमणि अकाली दल से जुड़ी हुई हैं। 21 साल की नवनीत कौर संगरूर के हरकिशनपुरा गांव की सरपंच बन गई हैं। नवनीत कौर को 415 वोटों में से 353 वोट मिले। वहीं, शाहकोट के लोहियां में शिरोमणि अकाली दल से जुड़े उम्मीदवार ने पंचायत चुनाव जीता। कमलजीत सिंह को सरपंच चुना गया।

3,798 सरपंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं

पंचायत चुनावों के लिए 19,110 मतदान केंद्र बनाए गए थे जिनमें से 1,187 को अत्यधिक संवेदनशील बताया गया था। राज्य में 13,225 ग्राम पंचायत हैं। अधिकारी के अनुसार, 9,398 ग्राम पंचायतों में सरपंच के पद रिक्त थे। सरपंच पदों के लिए 3,798 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। 

कई जगहों पर हुई हिंसक घटनाएं

बता दें कि पंजाब में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ग्राम पंचायतों के लिए वोट डाले गए। मतदान के दौरान गोलीबारी समेत झड़प की घटनाएं भी हुईं। अधिकारियों ने कहा कि मतदान के बाद मतदान केंद्रों पर मतों की गिनती शुरू हो गई। तरन तारन जिले के सोहन सैन भगत गांव में एक मतदान केंद्र के बाहर गोलीबारी की घटना हुई जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल मनदीप सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।  

यहां पर हुई गोलीबारी

गोलीबारी की एक अन्य घटना पटियाला जिले के खुड्डा गांव में हुई। गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, कई लोग एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और कथित तौर पर मतदान कर्मियों के साथ मारपीट की और एक मतपेटी छीन ली। बाद में उन्होंने मतपेटी पास के एक खेत में फेंक दी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने मतदान केंद्र पर कब्जा करने की कोशिश की घटनास्थल का दौरा करने वाले कांग्रेस सांसद धर्मवीर गांधी ने मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की। मोगा के कोटला मेहर सिंह गांव में भी गोलीबारी की घटना हुई। करीमपुर गांव में एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने पथराव किया। इससे पटियाला के पटरान में एक थाना प्रभारी घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब मतदान खत्म होने के बाद कुछ ग्रामीणों ने मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश की और पुलिस ने उन्हें रोक दिया। 

(पीटीआई इनपुट के साथ)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement