Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. पंजाब के सीएम भगवंत मान को पेरिस ओलंपिक में जाने के लिए नहीं मिली मंजूरी, सामने आई ये बड़ी वजह

पंजाब के सीएम भगवंत मान को पेरिस ओलंपिक में जाने के लिए नहीं मिली मंजूरी, सामने आई ये बड़ी वजह

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी खिलाड़ियों के हौसला अफजाई के लिए वहां जाने वाले थे। भारतीय विदेश मंत्रालय ने भगवंत मान को पेरिस जाने के लिए मंजूरी नहीं दी है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: August 03, 2024 11:44 IST
पंजाब के सीएम भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI पंजाब के सीएम भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पेरिस ओलंपिक जाने के लिए मंजूरी नहीं मिली है। केंद्र की तरफ से मंजूरी नहीं दी गई है। विदेश मंत्रालय ने पेरिस जाने के लिए सीएम को मंजूरी देने से इनकार किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय को शुक्रवार देर शाम पेरिस की यात्रा की अनुमति नहीं मिलने की सूचना मिली है। 

पेरिस के लिए मान को आज होना था रवाना

पंजाब के सीएम मान को ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय हॉकी टीम के मनोबल को बढ़ाने के लिए पेरिस जाना था। सूत्रों के मुताबिक मान को सुरक्षा के कारणों से पेरिस ओलंपिक में अनुमति देने से मना किया गया है। भगवंत मान को आज पेरिस के लिए रवाना होना था।

मान ने हॉकी टीम को दी जीत की बधाई

सीएम भगवंत मान ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत को लेकर बधाई भी दी थी। मान ने लिखा, 'भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक के इतिहास में 52 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया है। 3-2 की इस जीत में टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो अहम गोल किए।पूरी टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए बधाई और शुभकामनाएं।'

सुरक्षा के चलते पेरिस जाने से सीएम को रोका गया

बता दें कि हॉकी में पंजाब से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के होने के कारण मान व्यक्तिगत रूप से अपना समर्थन दिखाने के लिए पेरिस जाने के लिए उत्सुक थे। केंद्र ने सीएम की सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए ये निर्णय लिया है। केंद्रीय मंत्रालय का यह फैसला अंतरराष्ट्रीय यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किए गए कड़े सुरक्षा उपायों को दर्शाता है। इसके कारण आखिरकार उन्हें यात्रा करने से रोका गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement