Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. नेस्ले के नाम पर बेच रहे थे फर्जी घी, 96 डिब्बों के साथ दो युवक गिरफ्तार

नेस्ले के नाम पर बेच रहे थे फर्जी घी, 96 डिब्बों के साथ दो युवक गिरफ्तार

नकली देसी घी बेचने वाले युवकों ने कहा कि हम यह घी बठिंडा की बड़ी फैक्ट्री से लाकर यहां बेचने आए थे। यह हमारा तीसरा चक्कर था। उन्होंने अपनी गलती मानते हुए कहा कि हम आगे से यह काम नहीं करेंगे।

Edited By: Shakti Singh
Published on: September 21, 2024 17:25 IST
Nestle ghee- India TV Hindi
Image Source : NESTLE नेस्ले घी के डिब्बे में युवक नकली घी बेच रहे थे

पंजाब के नाभा में नकली घी के 96 डिब्बों के साथ दो युवकों को पकड़ा गया है। दोनों नाभा के बाजार में नेस्ले कंपनी का नकली देसी घी दुकानदारों को बेचने के लिए आए थे। नाभा व्यापार मंडल को नकली घी के बारे में पता चला तो पुलिस को सूचित किया। मौके पर पुलिस ने दोनों को नकली देसी घी के 96 डिब्बों के साथ गिरफ्तार कर लिया। ये युवक बठिंडा की फैक्ट्री से नकली देसी घी लाकर नाभा के बाजारों में बेच रहे थे। इनके पास एक पिकअप गाड़ी भी बरामद की गई है, जिसमें ये नकली देसी घी बेचते थे। अब नाभा पुलिस ने इन दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये युवक मल्टीनेशनल कंपनी नेस्ले का नकली देसी घी सस्ते दाम पर बेचकर मुनाफा कमा रहे थे। अभी तक नहीं पता कि इन्होंने कितना नकली देसी घी बेचकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया है। इन दोनों युवकों ने कहा कि हम यह नकली देसी घी बठिंडा की किसी बड़ी फैक्ट्री से लाकर विभिन्न स्थानों पर बेचते थे। इनकी पहचान जगसीर राम और सोमा राम के रूप में हुई है, जो जिला मानसा के निवासी हैं। जब इन युवकों ने नाभा के बाजार में दुकानदारों को सस्ते दाम पर बेचना शुरू किया, तो दुकानदारों ने उन्हें दबोच लिया और तुरंत नाभा व्यापार मंडल को बुलाया और फिर नाभा पुलिस को सूचित किया। 

बठिंडा से लाए थे घी

इस मौके पर नकली देसी घी बेचने वाले युवकों ने कहा कि हम यह घी बठिंडा की बड़ी फैक्ट्री से लाकर यहां बेचने आए थे। यह हमारा तीसरा चक्कर था। उन्होंने अपनी गलती मानते हुए कहा कि हम आगे से यह काम नहीं करेंगे। हम यह दुकानदारों को सस्ते दाम पर बेचते थे। उन्होंने कहा कि हम यह डिब्बा 320 रुपये का बेचते थे, जबकि असली घी की कीमत लगभग 600 रुपये है।

नेस्ले के डीलर ने भी घी को फर्जी बताया

इस मौके पर नाभा व्यापार मंडल के अध्यक्ष सोमनाथ ढल्ल ने कहा कि ये दोनों युवक पिकअप गाड़ी पर नेस्ले कंपनी का देसी घी बेचने के लिए दुकानदारों के पास आए थे, और जब उन्होंने दाम पूछा तो ये पहले डिब्बे का दाम 400 रुपये बता रहे थे और धीरे-धीरे यह 300 रुपये पर आ गए। इसी कारण दुकानदारों को शक हुआ और हमें सूचित किया गया। मौके पर नेस्ले कंपनी के डीलर को भी बुलाया गया, और उसने भी स्पष्ट किया कि यह देसी घी नकली है। मौके पर हमने पुलिस को बुला लिया और पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। हम चाहते हैं कि इस तरह का घी बेचकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

इस मौके पर पुलिस के जांच अधिकारी नाजर सिंह ने कहा कि हमें नाभा व्यापार मंडल का फोन आया था कि दो युवकों के पास नकली देसी घी है। हमने मौके पर जाकर देखा और 96 डिब्बे नकली देसी घी के बरामद कर लिए हैं। मौके पर हमने डीएचओ को भी बुलाया, जिसने सैंपल भरकर ले गए हैं। ये बठिंडा से लाकर सस्ते दाम पर नाभा में बेचने आए थे। हमने इनके खिलाफ बीएनएस धारा 274, 318 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नकली घी की फैक्ट्री का नहीं हुआ भंडाफोड़

हैरानी की बात यह है कि मल्टीनेशनल कंपनी नेस्ले की बड़ी फैक्ट्री बठिंडा में चल रही है, और गिरफ्तार युवक साफ बता रहे हैं कि हम बड़ी मात्रा में वहां से देसी घी लाते थे और मार्केट में बेचते थे। लेकिन इस नकली देसी घी की फैक्ट्री पर किसी की भी नजर नहीं पड़ी।

(नाभा से इंद्रजीत की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement