Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. VHP नेता विकास बग्गा की हत्या के लिए हथियार पहुंचाने वाला आरोपी गिरफ्तार, लुधियाना से पकड़ा गया

VHP नेता विकास बग्गा की हत्या के लिए हथियार पहुंचाने वाला आरोपी गिरफ्तार, लुधियाना से पकड़ा गया

पंजाब के रूपनगर जिले में वीएचपी नेता विकास बग्गा की हत्या के मामले में एनआईए ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान धर्मेंद्र के रूप में हुई है। आरोपी को लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 19, 2024 21:19 IST
VHP नेता विकास बग्गा की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE VHP नेता विकास बग्गा की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी गिरफ्तार।

चंडीगढ़: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के साथ एक संयुक्त अभियान के तहत वीएचपी नेता की हत्या मामले के मुख्य आरोपी को गिरप्तार किया है। बता दें कि पंजाब में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के नेता विकास प्रभाकर उर्फ ​​विकास बग्गा की हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में मुख्य आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया गया। इस आरोपी ने हत्या के लिए अवैध हथियार और कारतूस मुहैया कराए थे। 

एमपी से खरीदे थे हथियार

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मामले में वांछित आरोपी धर्मेंद्र कुमार उर्फ ​​कुणाल (22) को एनआईए और दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के दलों ने पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया। आरोपी को भारतीय दंड संहिता (IPC), गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। जारी बयान में कहा गया है कि एनआईए की जांच में पता चला है कि आरोपी ने मध्यप्रदेश से अवैध हथियार और कारतूस खरीदे थे तथा विदेश स्थित खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर कुमार उर्फ ​​सोनू के निर्देश पर उसे शूटर को मुहैया कराया था। 

दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पी. एस. कुशवाह ने कहा, ‘‘आरोपी धर्मेंद्र कुमार ने मध्यप्रदेश से हथियार खरीदे थे, जिनका इस्तेमाल विकास प्रभाकर की हत्या में किया गया। उसे एनआईए और दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के संयुक्त दल ने लुधियाना की वाल्मीकि कॉलोनी से गिरफ्तार किया।’’ इसमें कहा गया कि पंजाब के शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर निवासी मंदीप कुमार उर्फ ​​मंगली और सुरिंदर कुमार उर्फ ​​रीका नाम के शूटर को 16 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। एनआईए ने कहा कि दो अन्य आरोपियों, बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के हरजीत सिंह उर्फ ​​लाधी और कुलवीर सिंह उर्फ ​​सिद्धू की तलाश जारी है, जिनकी गिरफ्तारी पर 10-10 लाख रुपये का नकद इनाम रखा गया है।

13 अप्रैल को की गई थी हत्या

बता दें कि विहिप के नांगल अध्यक्ष विकास बग्गा की 13 अप्रैल को पंजाब के रूपनगर जिले के नांगल में उनकी दुकान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एनआईए ने नौ मई को यह मामला राज्य पुलिस से अपने हाथ में ले लिया था। दिल्ली पुलिस के अनुसार, धमेंद्र कुमार ने अपराध में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है। पुलिस ने कहा कि वह पहले भी मध्यप्रदेश से अवैध हथियारों की तस्करी की घटनाओं में शामिल रहा है और उसके खिलाफ मध्यप्रदेश तथा पंजाब में शस्त्र अधिनियम की धाराओं में दो मामले दर्ज हैं। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

पूरी दुनिया को चौंकने वाले हैं PM मोदी, रूस के बाद अब 23 अगस्त को जाएंगे यूक्रेन; बयान जारी

उदयपुर चाकूबाजी मामले में छात्र देवराज की मौत, हमले के बाद शहर में भड़क गई थी हिंसा; अलर्ट पर प्रशासन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement