Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. पंजाब की नाबालिग के साथ देहरादून में सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

पंजाब की नाबालिग के साथ देहरादून में सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

पीड़ित पंजाब से दिल्ली आई और फिर मुरादाबाद के रास्ते देहरादून पहुंची। जैसे ही किशोरी देहरादून आईएसबीटी पहुंची तो उसकी मानसिक हालत को देखते हुए कुछ अज्ञात आरोपियों ने कथित तौर पर उसके साथ बस में ही दुष्कर्म किया और उसके बाद मौके से फरार हो गए।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 18, 2024 14:47 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब से देहरादून आई किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। किशोरी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वो रोडवेज बस से देहरादून पहुंची थी। पुलिस ने केस रजिस्टर कर दो संदिग्धों को हिरासत में ले पूछताछ शुरू कर दी है। मामला देहरादून आईएसबीटी का बताया जा रहा है। पता चला है कि देहरादून में पंजाब से आई एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। अज्ञात आरोपियों ने किशोरी के साथ बस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। किशोरी मानसिक रूप से अस्वस्थ बताई जा रही है।

किशोरी पंजाब से 13 अगस्त की रात को देहरादून आई थी। जानकारी के अनुसार, पीड़ित पंजाब से दिल्ली आई और फिर मुरादाबाद के रास्ते देहरादून पहुंची। जैसे ही किशोरी देहरादून आईएसबीटी पहुंची तो उसकी मानसिक हालत को देखते हुए कुछ अज्ञात आरोपियों ने कथित तौर पर उसके साथ बस में ही दुष्कर्म किया और उसके बाद मौके से फरार हो गए।

चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

किशोरी को घटना के बाद चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (सीडब्ल्यूसी) ने रेस्क्यू किया। कमेटी के सदस्यों ने जब किशोरी की काउंसिलिंग की तब उन्हें इस घटना का पता चला। इसके बाद उन्होंने तुरंत शनिवार देर रात पुलिस को इसकी सूचना दी। एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर पुलिस ने बीती देर रात को 4 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें से पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

लगातार रो रही थी लड़की

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की सदस्य प्रीति थपलियाल ने बताया कि बीती 13 अगस्त की शाम को आईएसबीटी के बाहर हेल्पलाइन की टीम ने एक किशोरी को बदहवास स्थिति में देखा था। जिसके बाद उन्होंने तुरंत इसकी सूचना चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को दी और उस किशोरी को रेस्क्यू किया गया। जब किशोरी को रेस्क्यू किया गया तब वो लगातार रो रही थी। फिर उसके बाद उसने बताया कि उसके साथ गलत काम किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए और किशोरी की मानसिक हालात को देखते हुए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने उसे बालिका निकेतन भेजा। जहां उसकी काउंसलिंग की गई। तब इस पूरी घटना का पता चला।

बस में हुई वारदात

किशोरी ने बताया कि वो पंजाब की रहने वाली है और वो एक अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखती है। उसके माता पिता की मृत्यु हो चुकी है, वो अपने बहन और जीजा के साथ रहती थी। जिन्होंने उसे 11 अगस्त को अपने घर से निकाल दिया था। पीड़िता ने बताया कि वो 12-13 अगस्त की दरमियानी रात करीब 2:30 बजे देहरादून पहुंची थी और बस में से सभी लोग उतर गए थे, लेकिन वो बस में ही बैठी हुई थी। उसने बताया कि जब वो बस में बैठी हुई थी, तब उसके अलावा दो और लोग बस में बैठे हुए थे। उसके बाद थोड़ी देर बाद दो और लोग बस में आ गए। इसके बाद उन सभी ने मिलकर उसी बस में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया।

पुलिस ने आईएसबीटी बस स्टैंड से उत्तराखंड परिवहन निगम के एक काउंटर पर बैठे कैशियर को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिया गया कर्मचारी परिचालक है, लेकिन उससे कैशियर का कार्य लिया जा रहा है। साथ ही पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस दोनों से सघन पूछताछ कर रही है। (इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़ें-

बुलंदशहर में भीषण सड़क हादसा, बस और मैक्स गाड़ी की टक्कर, 10 लोगों की मौत, कई घायल 

VIDEO: तीन विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन, बोले-मैं तो निजी काम से आया हूं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement