Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. अमृतपाल सिंह के भाई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने एक अन्य साथी के साथ पकड़ा; जानें वजह

अमृतपाल सिंह के भाई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने एक अन्य साथी के साथ पकड़ा; जानें वजह

हाल ही में सांसद पद की शपथ लेने वाले अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह को पुलिस ने पकड़ लिया है। उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा है। बता दें कि अमृतपाल सिंह फिलहाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 12, 2024 13:58 IST
अमृतपाल सिंह के भाई को पुलिस ने पकड़ा।- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI अमृतपाल सिंह के भाई को पुलिस ने पकड़ा।

चंडीगढ़: कट्टरपंथी सिख उपदेशक और खडूर साहिब लोकसभा सीट के सांसद अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जालंधर पुलिस ने हरप्रीत सिंह को मादक पदार्थ मामले में पकड़ा है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान हरप्रीत सिंह को पकड़ा गया। उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को भी पकड़ा गया है, जिसकी पहचान लवप्रीत सिंह उर्फ लवी के रूप में की गई है। बता दें कि दोनों लोग अमृतसर के रहने वाले हैं। वहीं पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। बता दें कि अमृतपाल सिंह ने हाल ही में सांसद पद की शपथ ली है। फिलहाल वह रासुका के तहत असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। 

कार की तलाशी में मिला मादक पदार्थ

एक पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने हरप्रीत सिंह को एक अन्य साथी लवप्रीत सिंह उर्फ लवी के साथ गुरुवार की शाम को पकड़ा। उन्होंने बताया कि दोनों की कार की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उनके पास से चार ग्राम ‘आईसीई (मेथामेफटामाइन)’ दवा बरामद की गई। अधिकारी ने कहा कि करीब 30-35 वर्षीय हरप्रीत सिंह सामान इधर-उधर भेजने का काम करता था। उन्होंने बताया कि हरप्रीत सिंह और लवप्रीत सिंह दोनों अमृतसर के रहने वाले हैं। 

जेल में बंद हैं अमृतपाल सिंह

बता दें कि अमृतपाल सिंह वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत असम के डिब्रूगढ़ जिले की जेल में बंद हैं। हाल ही में उन्हें लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए चार दिन की पैरोल पर दिल्ली भेजा गया था। 2024 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय के रूप में लड़ने के बाद अमृतपाल सिंह ने खडूर साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को हराकर जीत हासिल की। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल को नौ सहयोगियों के साथ रासुका के तहत जेल में डाल दिया गया था। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

सिर्फ 10 पदों की वैकेंसी के लिए पहुंच गए हजारों अभ्यर्थी, भीड़ की वजह से टूटी रेलिंग और फिर...

लिव-इन रिलेशन को लेकर केरल हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी, पुरुषों को इस मामले में नहीं बना सकते दोषी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement