Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. Lok Sabha Elections 2024: चुनावों के बीच बुरे फंसे चरणजीत सिंह चन्नी! पुंछ आतंकी हमले को बताया था ‘चुनावी स्टंट’

Lok Sabha Elections 2024: चुनावों के बीच बुरे फंसे चरणजीत सिंह चन्नी! पुंछ आतंकी हमले को बताया था ‘चुनावी स्टंट’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पुंछ आतंकी हमले को एक ‘चुनावी स्टंट’ बताने से जुड़े बयान पर कार्रवाई को लेकर राज्य के चुनाव आयोग ने भारत के निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 14, 2024 12:13 IST
Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी।

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनावों में जालंधर से कांग्रेस के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी अपने एक बयान की वजह से मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। सूबे के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने मंगलवार को कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी की पुंछ आतंकी हमले को एक ‘चुनावी स्टंट’ बताने संबंधी टिप्पणी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस हमले में वायु सेना का एक जवान शहीद हो गया था। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) ने इस मामले पर आगे की कार्रवाई के लिए भारत के निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है।

चन्नी ने बीजेपी पर लगाए थे गंभीर आरोप

पंजाब के CEO सिबिन सी ने मंगलवार कोबताया, ‘जालंधर के जिला निर्वाचन अधिकारी की एक रिपोर्ट के अनुसार यह (चन्नी की टिप्पणी) आदर्श आचार संहिता (MCC) का उल्लंघन है।’ जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 4 मई को भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक सैनिक शहीद हो गया था और 4 घायल हो गए थे। भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले को लेकर चन्नी ने कहा था, ‘ये स्टंटबाजी हो रही है, हमले नहीं हो रहे। जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। बीजेपी लोगों के जीवन और शरीर के साथ खेलना जानती है।’

कई नेताओं ने की कार्रवाई की मांग

चन्नी के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया और कई नेताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग की है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी की टिप्पणी को ‘निंदनीय’ बताया और कांग्रेस नेतृत्व से सैनिकों के अपमान के लिए देश के लोगों से माफी मांगने को कहा। BJP नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने चन्नी के बयान को बेतुका और सैनिकों के प्रति अपमानजनक बताया। चन्नी ने बाद में कहा था कि उन्हें देश के सैनिकों पर गर्व है लेकिन 2019 में पुलवामा के आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार यह पता नहीं लगा पाई कि हमला किसने किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement