Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. Lok Sabha Election Results 2024: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से आगे

Lok Sabha Election Results 2024: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से आगे

डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल में बंद अमृतपाल सिंह बड़े मार्जिन से खडूर साहिब लोकसभा सीट से लीड कर रहा है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: June 04, 2024 11:00 IST
खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह।- India TV Hindi
Image Source : PTI खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है। पंजाब में भी 1 जून 2024 को लोकसभा चुनाव के सातवें फेज में सभी 13 सीटों के लिए चुनाव संपन्न हुए थे। अब इन सीटों पर मतगणना के आंकड़े सामने आने लगे हैं। हालांकि, सबसे हैरान करने वाले रुझान पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से सामने आ रही है। ताजा रुझानों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल सिंह यहां बड़े मार्जिन के साथ आगे चल रहा है। 

किसे कितने वोट मिले?

डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल में बंद अमृतपाल सिंह बड़े मार्जिन से खडूर साहिब लोकसभा सीट से लीड कर रहा है। अमृतपाल को 1,18,184 वोट मिले हैं। दूसरे नंबर पर  कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को 65076, तीसरे पर AAP के लालजीत सिंह भुल्लर 59869 वोट मिले हैं। वहीं, अकाली दल के वीरसा सिंह को 26808 और भाजपा के मनजीत सिंह माना को 21723 वोट मिले हैं। 

बीते चुनाव का परिणाम?

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, अकाली दल और आम आदमी पार्टी के बीच ही मुकाबला था। बीजेपी सहयोगी की भूमिका में थी। कांग्रेस ने पंजाब में 13 में से 8 सीटें जीती थीं। भाजपा-अकाली दल गठबंधन को 2019 चुनाव में चार सीटें मिली थीं। बीजेपी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिसमें सनी देओल गुरदासपुर से सांसद बने थे, तो वहीं होशियारपुर से सोम प्रकाश ने जीत दर्ज की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement