Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. दो साल पहले टीवी पर चला लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू, अब जाकर पंजाब के 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

दो साल पहले टीवी पर चला लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू, अब जाकर पंजाब के 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात की सबारमती जेल में बंद है। वह जेल के अंदर से ही अपना नेटवर्क चलाता है। बाबा सिद्दीकी की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का नाम सामने आया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 26, 2024 11:26 IST
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पुलिस हिरासत में लिए गए इंटरव्यू के मामले में अब कार्रवाई की है। लॉरेंस बिश्नोई का ये इंटरव्यू दो साल पहले जेल के अंदर लिया गया था। इस मामले में पंजाब पुलिस ने दो उप अधीक्षक रैंक के अधिकारियों सहित सात कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

पुलिसकर्मियों पर लापरवाही का आरोप

विशेष पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) के नेतृत्व में राज्य पुलिस की एसआईटी ने पाया कि लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू मोहाली के खरड़ में पंजाब पुलिस की हिरासत में होने के दौरान किया गया था, जबकि दूसरा इंटरव्यू राजस्थान में किया गया था। एसआईटी द्वारा सात पुलिसकर्मियों की ओर से कर्तव्य के प्रति लापरवाही पाए जाने के बाद निलंबन किया गया है।

इन पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

शुक्रवार को जारी पंजाब के गृह सचिव के एक आदेश के अनुसार, एसपी गुरशेर सिंह संधू, डीएसपी समर वनीत, सब-इंस्पेक्टर रीना (सीआईए खरड़), सब-इंस्पेक्टर जगतपाल जांगू, सब-इंस्पेक्टर शगनजीत सिंह, सहायक सब-इंस्पेक्टर मुख्तियार सिंह और हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश को निलंबित कर दिया गया है।

सितंबर 2022 में लिया गया था इंटरव्यू

आदेश में कहा गया है कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उपरोक्त सभी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। गृह सचिव के आदेश में एसआईटी की रिपोर्ट का हवाला दिया गया है, जिसमें पाया गया है कि एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित बिश्नोई का इंटरव्यू 3 और 4 सितंबर 2022 की मध्यरात्रि को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित किया गया था। 

लॉरेंस बिश्नोई के चलाए गए थे 2 इंटरव्यू

पिछले साल मार्च में एक निजी न्यूज चैनल ने लॉरेंस बिश्नोई के दो इंटरव्यू चलाए थे। पहला साक्षात्कार सीआईए (अपराध जांच एजेंसी) स्टाफ के परिसर में आयोजित किया गया था, खरड़ जो एसएएस नगर, मोहाली के अधिकार क्षेत्र में आता है। 

लॉरेंस बिश्नोई पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप

एसआईटी द्वारा की गई जांच के अनुसार, दूसरा इंटरव्यू तब आयोजित किया गया था जब बिश्नोई जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद था, जिसने जेल परिसर में कैदियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल से संबंधित एक स्वत: संज्ञान मामले में जुलाई में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। मालूम हो कि लॉरेंस बिश्नोई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 2022 की हत्या के मामले में आरोपियों में से एक है।

पीटीआई के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement