Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. जम्मू-कश्मीर में AAP के 1 सीट जीतने पर गदगद हुए CM भगवंत मान, एक्स पर पोस्ट करके कह दी यह बात

जम्मू-कश्मीर में AAP के 1 सीट जीतने पर गदगद हुए CM भगवंत मान, एक्स पर पोस्ट करके कह दी यह बात

आज जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए जिसमें आम आदमी पार्टी को 1 सीट पर जीत हासिल हुई। इस जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट लिखकर इसकी बधाई दी।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: October 08, 2024 23:43 IST
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

जम्मू कश्मीर में साल 2014 में विधानसभा का चुनाव हुआ था। उसके बाद करीब 10 साल तक वहां विधानसभा के चुनाव नहीं हुए थे। 10 साल बाद 2024 में वहां विधानसभा के चुनाव हुए। तीन अलग-अलग चरणों में वहां चुनाव हुए जिसके नतीजों की घोषणा आज यानी 8 अक्तूबर तो हुआ। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटे हैं और सभी पर हुए वोटों की गिनती आज हुई। वोटों की गिनती पूरी होने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि किस सीट पर कौन सी पार्टी ने जीत हासिल किया। जम्मू-कश्मीर के डोडा सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने 4,538 वोटों के अंतर से अपनी जीत हासिल की। इस जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट किया है।

CM भगवंत मान ने पोस्ट में क्या कहा?

डोडा विधानसभा सीट से आप के उम्मीदवार की जीतने के बाद पंजाब के CM भगवंत मान काफी खुश हुए। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए सभी को बधाई भी दी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'जम्मू-कश्मीर के डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक जी को उनकी शानदार जीत के लिए बहुत बहुत मुबारकबाद। अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का कारवां दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अब देश के पांच राज्यों में 'आप' के विधायक हैं। पूरी लीडरशिप और कार्यकर्ताओं को भी बहुत बहुत बधाई। इन्कलाब जिंदाबाद।'

यहां देखें भगवंत मान का पोस्ट

अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉल करके बात की

डोडा में जीत हासिल करने पर पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उम्मीदवार मेहराज मलिक को वीडियो कॉल करके उनसे बात की और उन्हें बधाई दी। वीडियो कॉल के जरिए बातचीत करते हुए मेहराज मलिक ने 10 अक्तूबर को अरविंद केजरीवाल को जम्मू-कश्मीर में आने का न्यौता दिया जिसे अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार किया।

ये भी पढ़ें-

लुधियाना में जगराते का मंच गिरने से 2 महिलाओं की मौत, हादसे का Video आया सामने

पंजाब में AAP प्रत्याशी के सीने में मारी गोली, विधायक ने SAD नेता पर लगाया आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement