Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पंजाब
  3. भारतीय जमीन पर आतंक फैलाने की साजिश, चीन निर्मित पिस्टल और कई राउंड्स गोलियां बरामद

भारतीय जमीन पर आतंक फैलाने की साजिश, चीन निर्मित पिस्टल और कई राउंड्स गोलियां बरामद

पंजाब के तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में बीएसएफ को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल यहां चीन निर्मित पिस्टल और पाकिस्तान निर्मित गोलियों को बीएसएफ ने बरामद किया है। बता दें कि इन हथियारों का इस्तेमाल भारत में आतंक फैलाने के लिए किया जाना था।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Avinash Rai Published on: July 18, 2024 13:45 IST
BSF RECOVERES 4 CHINA MADE PISTOLS AND 50 ROUNDS OF PAK AMMUNITION ON TARN TARAN BORDER- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चीन निर्मित पिस्टल और कई राउंड्स गोलियां बरामद

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से 4 चीन निर्मित पिस्टल और 50 राउंड गोलियों को बरामद की गई है। मामला 8 जुलाई 2024 के रात का है। बीएसएफ की खुफिया शाखा को सीमावर्ती क्षेत्र में संदिग्ध पैकेट होने की खुफिया जानकारी मिली। इसके आधार पर बीएसएफ के जवान संदिग्ध क्षेत्र में पहुंचे और व्यापक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान लगभग 2.13 बजे एक बड़ा पैकेट सीमावर्ती इलाके के पास बरामद हुआ। पैकेट पीले रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटा हुआ था और उसमें एक धातु की अंघूठी और 4 रोशनी देने वाली छड़ें लगी हुई थीं।

बीएसएफ ने जब्त किया चीन निर्मित हथियार

बीएसएफ के जवानों ने जब पैकिंग खोला तो अंदर 4 छोटे पैकेड मिले। इस पैकेट से 4 पिस्टल, 4 खाली मैगजीन और 9x19 मिमी कैलिबर के 50 जिंदा राउंड बरामद किए गए। मुख्य पैकेट के अंदर 4 छोटे कागज के पैके में 8 धातु के तार पिन पाए गए। यह बरामदगी तरनतारन जिले के गांव कलिया से सटे क्षेत्र में हुई है। बीएसएफ की खुफिया विंक द्वारा विकसित और साझा की गई विशिष्ट जानकारी के बाद दृढ़ और सतर्क बीएसएफ सैनिकों द्वारा त्वरित निष्पादन के परिणामस्वरूप पाकिस्तान निर्मिति गोला-बारूद के साथ चीन निर्मित हथियारों को बरामद किया गया। 

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ जारी

बता दें कि सीमा पर बीएसएफ द्वारा की बरामद किए गए हथियारों का इस्तेमाल भारतीय जमीन पर आतंक फैलाने के लिए किया जाना था। लेकिन बीएसएफ ने आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। बता दें कि आतंकियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का ऑपरेशन अब भी जारी है। घने जंगल और दुर्गम इलाकों में आतंकियों के खिलाफ जारी इस ऑपरेशन में अबतक सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement